असम में AIUDF विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल होने की संभावना

गुवाहाटी. असम में विपक्षी दल ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के विधायक फणीधर तालुकदार ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और दावा किया कि यह उनके निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के लोगों के ‘‘व्यापक हित’’ के लिए है. सूत्रों ने बताया कि पहली बार विधायक बने तालुकदार के बुधवार को विधानसभा से इस्तीफा देने और सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना है. उन्होंने तत्काल प्रभाव से एआईयूडीएफ विधायी इकाई के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया.

तालुकदार ने अपने त्यागपत्र में लिखा है, ‘‘मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता और असम के लोगों के व्यापक हित में एआईयूडीएफ पार्टी की अपनी प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ रहा हूं.’’ तालुकदार ने 29 अगस्त को कहा था कि वह एक सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे.

ये भी पढे़ें- जानें UP में कौन से इलाके घोषित हैं तीर्थ स्थल क्षेत्र? कहां है शराब-मांस की बिक्री पर बैन

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नहीं मिल सकी थी जीत
भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के एआईयूडीएफ विधायक ने पिछले विधानसभा चुनावों में कई बार इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे. बाद में वह एआईयूडीएफ में शामिल हो गए और इस साल चुनाव में उतरे.

तालुकदार ने सत्तारूढ़ दल की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद के उम्मीदवार रंजीत डेका को चुनाव में हराया. इससे वह एआईयूडीएफ के इकलौते हिंदू विधायक बन गए. एआईयूडीएफ के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी को तालुकदार का इस्तीफा मिल गया है. पार्टी के फिलहाल 16 विधायक हैं.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *