अहमदाबाद में फैक्टरी में सिलेंडर फटा, गुना के 7 मजदूरों की मौत; CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

विजय जोगी, गुना

गुना. गुना (Guna) जिले के 7 मजदूरों की गुजरात के अहमदाबाद में एक फैक्ट्री में हुए सिलेंडर ब्लास्ट (blast) में मौत हो गयी. सभी एक ही परिवार के थे और मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे. 4 लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, बाकी के शव आने का इंतजार किया जा रहा है. ये हादसा फैक्ट्री के अंदर घरेलू सिलेंडर फटने से हुआ. सभी मजदूर वहीं अंदर सो रहे थे.

मधुसूदनगढ़ तहसील के ग्राम बेरवास गांव के ये करीब 15 लोग अभी हाल ही में 25 जून को मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे. ये सभी एक ही परिवार के थे. वहां काजू की एक फैक्ट्री में इन्हें काम मिला. आज फैक्ट्री में एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया जिसकी चपेट में ये सभी लोग आ गए. कुल 7 लोगों की इसमें मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बाकी लोग बुरी तरह झुलस गए. मृतकों में से 4 लोगों के शव गांव पहुंच गए और उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. बाकी बचे तीन शवों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.

अगर मजदूरी यहां मिलती तो वहां क्यों जाते

इस हादसे में बुरी तरह झुलसी एक पीड़ित महिला ने कहा अगर हमें यहां रोजगार मिल जाता तो हम अपना घर छोड़कर वहां क्यों जाते. उसने बताया कि सभी लोग सो रहे थे उसी दौरान एकदम से ब्लास्ट हुआ. कुछ लोगों ने मुझे तो बाहर निकालकर बचा लिया लेकिन परिवार के बाकी सदस्यों की मौत हो गयी. हादसे में झुलसे चार लोगों को अहमदाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राघौगढ़ विधायक ने जताया शोक
अहमदाबाद में हुए इस हादसे पर राघौगढ़ से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा हम शासन से हर संभव मदद की मांग करते हैं और व्यक्तिगत रूप से भी मैं इन पीड़ितों की मदद करूंगा. जयवर्धन सिंह ने घटना को दुखद बताया.

मुख्यमंत्री शिवराज ने घटना पर गहरा दुख जताया

सीएम शिवराज ने इस हादसे पर शोक और पीड़ित परिवार के प्रति सांत्वना जताई है. घटना में मृतकों के परिवार वालों को 4-4 लाख की सहायता और मृतक बच्चों के परिवार वालों को भी 2-2 लाख की सहायता देने की घोषणा की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *