इंडोनेशिया की जेल में लगी भीषण आग, 40 कैदियों की मौत

जकार्ता. इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत (Indonesia’s Banten province) की एक जेल में भीषण आग लग गई है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जेल अधिकारियों ने बताया कि आग हादसे में 40 कैदियों की मौत हो गई है. फिलहाल बचाव और राहत का काम चल रहा है.

रॉयटर्स के मुताबिक, जेल में क्षमता से अधिक कैदी भरे थे. आग बुधवार तड़के 1 या 2 बजे के आसपास लगी. इस वक्त ज्यादातर कैदी सो रहे थे. हादसे में कई कैदी गंभीर रूप से झुलस गए हैं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

इस देश में तख्तापलट की कोशिश, सेना ने राष्ट्रपति को हिरासत में लिया

कानून और मानवाधिकार मंत्रालय के जेल विभाग की प्रवक्ता रिका अपरिंती ने कहा कि तंगेरंग जेल के ब्लॉक C (Tangerang Prison Block C) में आग लगी थी. झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि ब्लॉक को पूरी तरह से खाली कराया जा रहा है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

उन्होंने कहा कि जेल के इस ब्लॉक में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए बंदियों को रखा गया था. इस ब्लॉक में 122 कैदियों को रखने की क्षमता है, मगर अभी कितने कैदी रखे गए थे; इसकी पुष्टि अभी होनी बाकी है.

सितंबर के सरकारी आंकड़ों के अनुसार, तांगेरांग जकार्ता के पास एक औद्योगिक और विनिर्माण केंद्र है. यहां की जेल में 2,000 से अधिक कैदी थे, जो इसकी 600 लोगों की क्षमता से कहीं अधिक है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *