एमजी की आनेवाली कार MG ONE का टीजर आउट, जानें किस तारीख को होगी ग्लोबल लॉन्चिंग

नई दिल्ली. मॉरिस गैरेज (एमजी) 30 जुलाई को वैश्विक स्तर पर एक बिल्कुल नई एसयूवी का अनावरण करने के लिए तैयार है, जिसे एमजी वन कहा जाएगा. ब्रिटिश ऑटोमेकर ने एमजी वन एसयूवी को टीज किया है जो आंशिक रूप से दिखाती है कि कार कैसी दिखेगी और एमजी की नवीनतम डिजाइन भाषा का एक विचार भी देती है जिसका कार अनुसरण करेगी. कंपनी के अनुसार, MG One ब्रांड के नए SIGMA आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो एक मॉड्यूलर डिज़ाइन किया गया प्लेटफॉर्म है. इसने एमजी को कंपनी के दावों के अनुसार शक्तिशाली चिप टेक्नोलॉजी, एक सक्रिय डिजिटल इकोसिस्टम, एडवांस इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर और हार्ड-कोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी के साथ एमजी वन को सशक्त बनाने में सक्षम बनाया है.

हाल ही में, MG Motor India और Fortum Charge & Drive India ने पुणे में 50 kW सुपरफास्ट सार्वजनिक EV चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया है. स्मार्ट चार्जर्स को कोई भी व्यक्ति एक्सेस कर सकता है, जिसके पास CCS2 (कंबाइंड चार्जिंग सिस्टम) के साथ संगत EV कार है, Fortum के मोबाइल ऐप पर रजिस्टर करके.

MG ZS EV अब 37 भारतीय शहरों में उपलब्ध है

इस साझेदारी पर बोलते हुए, एमजी मोटर इंडिया के चीफ कर्मशियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा, “फोर्टम के साथ हमारा सहयोग देश में पर्यावरण के अनुकूल गतिशीलता समाधानों के लिए बुनियादी ढांचे को सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है. ZS EV की चरणबद्ध तरीके से अधिक शहरों में उपलब्धता स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने के करीब एक कदम है. 2021 में ZS EV को 6 और शहरों में लॉन्च करने के बाद, MG ZS EV अब 37 भारतीय शहरों में उपलब्ध है.एमजी मोटर इंडिया और फोर्टम, वैश्विक ईवी स्पेस में अग्रणी ईवी चार्जिंग सेवा प्रदाताओं में से एक, ने 2019 में अपनी साझेदारी की घोषणा की थी. तब से, कार निर्माता और फोर्टम ने दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे में 11 डीसी चार्जर का एक नेटवर्क बनाया है.

ये भी पढ़ें –  Tesla ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी कारों में किया बड़ा बदलाव, हिंदी में भी ई-कार को किया जा सकेगा कंट्रोल

सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर 50 मिनट में 0 से 80% तक हो जाएगी चार्ज

MG ZS EV को Fortum सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर 50 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है. जेडएस ईवी के साथ अन्य चार्जिंग विकल्पों में एक मुफ्त एसी फास्ट-चार्जर (ग्राहक के घर/कार्यालय में स्थापित), एक प्लग-एंड-चार्ज केबल ऑनबोर्ड, और आरएसए (सड़क के किनारे सहायता) के साथ चार्ज-ऑन-द-गो शामिल हैं ) इसके अतिरिक्त, इसने चुनिंदा उपग्रह शहरों में चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *