ऑफिस खुलने के बाद कहीं हो न जाए गलती, कपल्स इन बातों का रखें ध्यान

Office And Personal Life : महामारी का कहर जैसे-जैसे कम हो रहा है, वैसे-वैसे दुनिया के देशों में लगाई गई पाबंदियां भी हट रही है. बाजार-मॉल्स खुल रहे हैं, ट्रांसपोर्टेशन खुल रहा है, ऑफिस भी फिर से शुरू हो गए है. अब घर में बैठकर काम करने वालों को ऑफिस जाना होगा. ऐसे में वर्किंग कपल्स की टेंशन भी बढ़ने वाली है. क्योंकि इतने लंबे समय तक घर में साथ रहने के बाद अचानक से ऑफिस और घर में टाइम देना उनके लिए एक चुनौती से कम नहीं है. लेकिन इस समय में कपल्स को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए भी कुछ बातों का ध्यान देने की जरूरत है, ताकि ऑफिस और पर्सनल लाइफ में बैलेंस भी बना रहे और पति-पत्नी के रिश्ते में गर्माहट भी.

याद तो आएगी, लेकिन कंट्रोल करें
लंबे समय से वर्क फ्रॉम होम के चलते कपल्स ने भरपूर टाइम एक दूसरे के साथ बिताया. लेकिन अब अचानक से ऑफिस शुरू हो गया, तो जाहिर सी बात है घर में एक दूसरे की कमी तो खलेगी ही. ऐसे में बार-बार अपने पार्टनर को फोन करके, आप उनके काम को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे उन्हें थोड़ी झुंझलाहट भी हो सकती है. इसलिए थोडे़ दिन अपने इमोशंस पर कंट्रोल रखें, ताकि आपके पार्टनर अपने काम पर फोकस कर सके.

यह भी पढ़ें- डिलीवरी के बाद माता-पिता का डिप्रेशन बच्चे की मेंटल हेल्थ के लिए बन सकता है खतरा- स्टडी

मिलकर करें काम, होगा जीवन आसान
घर पर रहने के दौरान कभी घर के काम में पति ने मदद कर दी, तो कभी वर्किंग वुमेन को भी पति और बच्चों को संभालने का टाइम मिल गया. बस ऐसे ही चलता रहा, दोनों ने एक दूसरे की मदद की. लेकिन अब ऑफिस के साथ ही खाना बनाना, कपड़े, घर की सफाई, बच्चों की देखभाल ये सब करना होगा. ऐसे में दोनों को चाहिए अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझारी से बांट लें. ताकि छोटे-छोटे कामों को लेकर आपस में बहस ना हो पाए.

यह भी पढ़ें- Yoga Session: ग्रीवा शक्ति विकासक योगासन करते समय रखें खास बातों का ख्याल

क्वालिटी टाइम स्पेंड करना न भूलें
लंबे समय तक घर से काम करने के दौरान कपल्स हमेशा एक दूसरे साथ रहे. हर वक्त, हर बात में एक दूसरे की राय के बिना कोई काम नहीं किया. अपने दर्द बांटे, खुशी साझा की. लेकिन अब ऑफिस शुरू हो गया, तो शायद वैसे पल कम ही मिल पाएं. लेकिन आपको चाहिए ऐसे पलों को अपनी डेली लाइफ के बिजी शेड्यूल से निकालें, ताकि घर में रहकर आप दोनों के बीच जो बॉन्डिंग हुई है ,वो बरकार रहे. इसलिए अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड जरूर करें.

रोमांस कम न होने पाए
कई बार ऐसा होता है कि आप ऑफिस में वर्कलोड ज्यादा होने के कारण थका महसूस करते हैं. नतीजा आप घर जाकर सीधा सो जाते हैं. और इससे आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित होती है. धीरे-धीरे आपकी मैरिड लाइफ में इसका इफैक्ट दिखने लगता है. कपल्स के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं. इसलिए ऐसा ना होने दें. मैरिड लाइफ से रोमांस खत्म ना हो इसका जरूर ध्यान रखें.

​डिनर डेट की करें खास प्लानिंग
कहतें हैं कि अच्छा मूड बनाने के लिएअच्छा खाना खाना भी बहुत जरूरी है. ऑफिस से आने के बाद आप अपने पार्टनर को डिनर डेट पर ले जा सकते हैं. इससे रिश्ते में फ्रेशनेस बनी रहती है और आपके पार्टनर का मूड भी अच्छा हो जाता है. यहां खाने के साथ-साथ आपको एक दूसरे के साथ बिताने के लिए कुछ खास पल भी मिल जाते हैं, जो जरूरी भी हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *