ऑस्ट्रेलिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, पहली बार 1,900 से ऊपर दैनिक मामले दर्ज किए गए

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant) के कारण संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश ने COVID-19 संक्रमणों का एक दिन में अब तक की अपनी सबसे बड़ी वृद्धि रिपोर्ट की है. शुक्रवार को कोविड-19 महामारी में पहली बार 1,900 से ऊपर दैनिक मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि अत्यधिक संक्रामक के मामले डेल्टा संस्करण के फैलने से हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे बड़े शहर सिडनी और मेलबर्न में लॉकडाउन लगने के बाद भी डेल्टा वेरिएंट के प्रकोप के कारण कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है.

ऑस्ट्रेलिया डेल्टा के प्रकोप के साथ संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में है, देश में कोविड-19 महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे अधिकारियों को कोरोना वायरस को कम करने के लिए अपनी COVID-शून्य रणनीति को अपनाना पड़ रहा है. अधिकारियों का लक्ष्य डबल-खुराक टीकाकरण के साथ आबादी के उच्च अनुपात तक पहुंचने के बाद लगाए गए सख्त प्रतिबंधों में ढील देना शुरू करना है. देश के सबसे खराब प्रकोप के उपरिकेंद्र न्यू साउथ वेल्स (NSW) ने 1,542 नए स्थानीय स्थानीय मामले दर्ज किए, जो पिछले सप्ताह 1,533 हिट के पिछले उच्च स्तर पर थे. इसके साथ ही नौ नई मौतें भी दर्ज की गईं.

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने राज्य की राजधानी सिडनी में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा अब तक मामले वैसे ही बढ़ रहे हैं जैसे अनुमान किया गया था.आगे उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह कोविड-19 मामलों के चरम पर पहुंचने की उम्मीद है. बेरेजिकेलियन ने बताया कि दैनिक कोविड ​​​​-19 मामलों की मीडिया ब्रीफिंग को सोमवार से खत्म कर दी जाएगी और अपडेट एक ऑनलाइन वीडियो में विस्तृत होंगे. वहीं अधिकारियों ने कहा कि सिडनी में बढ़ते मामलों ने एम्बुलेंस कर्मचारियों के लिए भार बढ़ा दिया है, पिछले दो हफ्तों मे कोविड ​​​​-19 रोगियों की संख्या दोगुनी होकर लगभग 6,000 हो गई है. राज्य में लगभग 1,156 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 207 गहन देखभाल में हैं, वहीं 89 मरीजों को वेंटिलेशन की आवश्यकता है.

मामलों में लगातार हो रही वृद्धि और रिकॉर्ड स्तर के करीब मामलों के बावजूद, एनएसडब्ल्यू के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि सिडनी के व्यवसाय फिर से खुल सकते हैं, जब राज्य की 70% युवा आबादी पूरी तरह से टीका लग जाएगा. जिसे अक्टूबर के मध्य तक पूरा करने का लक्ष्य है. राज्य में अब तक 16 साल से ऊपर के 76 फीसदी लोगों को कम से कम एक खुराक मिल चुकी है, जबकि 44 फीसदी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: रूस: आखिर कौन हैं डायना किजी, जिनके बारे में हो रही है हर जगह चर्चा

वहीं विक्टोरिया राज्य ने 334 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह मामले इस साल की सबसे बड़ी वृद्धि है। इसके साथ ही एक मौत भी दर्ज की गई है. राजधानी मेलबर्न में कुछ प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी, जब 70% युवा आबादी को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक मिल जाएगी, जो कि 23 सितंबर के आसपास होने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया की कुल संक्रमण संख्या लगभग 70 हजार है, जिसमें 1,076 मौतें शामिल हैं. डेटा से पता चलता है कि उच्च टीकाकरण ने डेल्टा प्रकोप में मृत्यु दर को 0.41% पर रखा है, जो पिछले प्रकोपों ​​​​से नीचे है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *