कांगो: कांगो: खचाखच भरी नाव नदी में पलटी, अब तक 76 शव बरामद

किंसासा. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (Democratic Republic of Congo) में नाव के पलटने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हादसे में करीब 60 लोग लापता हैं. यह हादसा कांगो नदी में हुआ. उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो ने बताया कि 76 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं. इस हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी बचाए गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी. ऐसे में नाव में बैठने की क्षमता को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

रूस में 23 लोगों से भरा प्लेन क्रैश, 16 की मौत, 7 को मलबे से जिंदा निकाला

क्यों हुआ हादसा?
मैगबाडो ने बताया कि दुर्घटना रात के दौरान खराब मौसम के कारण या फिर अधिक भीड़भाड़ की वजह से हुई होगी. प्रांतीय अधिकारियों ने तीन दिन के लिए शोक की घोषणा की है.

अंधेरे में डूबने वाली है पूरी दुनिया, लेबनान में बिजली कटी, चीनी फैक्ट्रियां बंद, यूरोप में महंगी मिल रही गैस

कांगो में अक्सर होती हैं नाव दुर्घटनाएं
कांगो में नाव दुर्घटनाएं आम हैं, क्योंकि इनमें अक्सर क्षमता से ज्यादा यात्री सवार होते हैं. इसी साल फरवरी में माई-नदोम्बे प्रांत में कांगो नदी में नाव पलटने से बड़ा हासदा हुआ था. इसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी. नाव में 700 से ज्यादा यात्री सवार थे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *