कुलदीप यादव बोले-ब्रिसबेन टेस्ट में मुझे नहीं खिलाने का फैसला बिलकुल सही था

कुलदीप यादव ने 2019 में भारत के लिए पिछला टेस्‍ट मैच खेला था (Kuldeep yadav/Instagram)

ब्रिसबेन टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बावजूद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 27, 2021, 8:26 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में होने वाले फाइनल और अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे. ऐसा लग रहा था कि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव के लिए यह एक सही मौका होगा, क्योंकि वह ड्रेसिंग रूम में सबसे अनुभवी गेंदबाज थे. टीम इंडिया इस मैच में डेब्यू करने वाले वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन के साथ गाबा टेस्ट में अनुभवहीन शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के साथ उतरी. टेस्ट शुरू होने पर इस फैसले की आलोचना भी हुई लेकिन इन गेंदबाजों की बदौलत भारत ने आखिरी टेस्ट में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

स्पोर्ट्सस्टार के साथ बातचीत में कुलदीप यादव ने कहा कि उनका मानना है कि प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने का फैसला सही था. उन्होंने कहा, “आपको खुद को इस तरह से तैयार करना होगा ताकि जब भी कोई मौका आए, आप चुनौती के लिए तैयार रहें. मैं अंतिम टेस्ट के लिए तैयार था. हां, अंतिम टेस्ट से पहले कई प्लेयर चोटिल थे और हमें पता था कि खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन हमने अपनी योजनाओं को पूरा करने का फैसला किया.”

कुलदीप ने बताया, “चोटिल खिलाड़ियों की जगह हम इस बात पर चर्चा करते हैं कि फील्ड कैसे लगानी है, रणनीति क्या होगी. मैंने अपने लक्ष्य निर्धारित किए. जब हम ब्रिसबेन पहुंचे तो मैंने सोचा कि शायद मुझे खेलने का मौका मिले. हालांकि विकेट पर हरी घास दिखने के बाद यह तय किया गया कि चार तेज गेंदबाजों को उतारा जाएगा. यह सही फैसला था.” भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 32 सालों बाद ऑस्ट्रेलिया को गाबा में मात मिली और टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखते हुए 2-1 से सीरीज जीती.

यह भी पढ़ें:बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने ऐसा किया रन आउट, याद आ गए जोंटी रोड्स- देखें Video

कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया हैं. उम्मीद है कि भारतीय घरेलू मैदान पर वह सीनियर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *