केरल में रातोंरात करोड़पति बना ऑटो ड्राइवर, जीती 12 करोड़ रुपये की लॉटरी

तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के एक ऑटो ड्राइवर (Auto Driver) की किस्‍मत रातोंरात बदल गई है. इस ऑटो ड्राइवर ने 12 करोड़ रुपये की लॉटरी (Kerala Lottery) जीती है. ऑटो ड्राइवर को यह लॉटरी ओणम बंपर लॉटरी से लगी है. जब इसके नतीजे घोषित हुए तो एक दिन के बाद ऑटो ड्राइवर की पहचान विजेता के रूप में हुई. अब 12 करोड़ रुपये की लॉटरी लगने के बाद ऑटो ड्राइवर और उसका परिवार बेहद खुश है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 12 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले केरल के ऑटो ड्राइवर का नाम जयपानल पी आर है. जयपालन ने फैंसी लॉटरी टिकट खरीदी थी. वह केरल के कोच्चि के पास स्थित मराडू के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार इस लॉटरी के नतीजे ओणम के अगले दिन जारी किए गए थे. इसमें जयपालन की लॉटरी निकली है. लॉटरी के मुताबिक विजयी टिकट का नंबर टीई 645465 है. लॉटरी जीतने के बाद जयपालन ने कहा है कि उन्‍होंने 10 सितंबर को त्रिपुनितुरा से यह लॉटरी टिकट लॉटरी टिकट खरीदा था. उन्‍हें बाद में पता चला कि उनका नंबर ही फैंसी नंबर है.

हालांकि जयपालन ने 12 करोड़ रुपये की लॉटरी जीत तो ली है, लेकिन उन्‍हें इसकी पूरी रकम नहीं मिलेगी. दरअसल उन्‍हें इस 12 करोड़ रुपये से टैक्‍स चुकाने के बाद करीब 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. केरल राज्‍य लॉटरी निदेशालय ने जानकारी दी है कि इस लॉटरी के नतीजे का ड्रा तिरुवनंतपुरम में रविवार को किया गया था.

इस समारोह में पूरे राज्‍य में बिकने वाले 54 लाख लॉटरी टिकटों के लिए ओणम बंपर लॉटरी नतीजे घोषित किए गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *