कोविड के दौरान डेट पर जा रहे हैं तो इन टिप्स को आजमाना न भूलें

Tips to successful date during pandemic: कोरोना के कहर ने न सिर्फ जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है बल्कि प्यार और रोमांस पर भी पहरा लगा दिया है. लॉकडाउन लगने के बाद लाखों कपल को एक-दूसरे से दूर होना पड़ा है. दूरी के कारण अधिकांश का रिश्ता भी टूट गया. जिन लोगों ने रोमांस की तरफ अपना पहला कदम बढ़ाया था, उनके लिए तो लॉकडाउन ने सबसे बड़ा विलेन बनने का काम किया है. बीच रास्ते में उनकी रोमांस की पटरी उतर गई. अब कोरोना का कहर थोड़ा कम हुआ है और दुनिया भर से लॉकडाउन हटा लिया गया है, तो यंगस्टर अपने-अपने प्यार की तलाश में फिर से निकल पड़े हैं. कुछ लोग मुकाम तक पहुंच गए हैं, तो कुछ लोग मैदान में डटे हुए हैं, चूंकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए कोरोना काल में प्यार और रोमांस के लिए एक नियम बनाना जरूरी है. हेल्थलाइन की ख़बर में कोरोना काल में डेट पर जाने के कुछ टिप्स बताए गए हैं. आप भी इन टिप्स को आजमा कर ही डेट पर जाएं, तो बेहतर होगा.

इसे भी पढ़ेंः बढ़िया हाव-भाव में भी छुपा हो सकता है गलत मकसद, इन संकेतों को ऐसे पहचानें

डेट पर जाने से पहले ये बातें जान लें

– डेट पर जाने से पहले यदि आफ एंजाइटी महसूस कर रहे हैं, तो यह आम बात है, क्योंकि कोरोना काल में अधिकांश लोग एंजाइटी के शिकार हैं. जो लोग अकेले रहते हैं, उनमें यह शिकायतें ज्यादा रहती हैं, इसलिए घबराएं नहीं. यह सामान्य चीजें हैं, इसलिए धैर्य के साथ आगे बढ़ें.

– जब तक आप मानसिक रूप से तैयार न हो जाएं, तब तक डेट पर आगे बढ़ने की कोशिश न करें. इसके लिए खुद यह सोचें कि आप अभी मानसिक रूप से सही हैं या नहीं. जब तक आप रिलेक्स नहीं फील करें, तब तक डेट पर न जाएं.

– कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए डेट पर जाने से पहले मास्क जरूर लगा लें. फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और जहां तक संभव हो मीटिंग को आउटडोर ही रखें. फिजिकल कॉन्टेक्ट से बचें.

इसे भी पढेंः मजबूत रिश्ते के लिए अपने पार्टनर से करें ये 4 वादे, रिलेशनशिप में आएगी खुशहाली

– ऐसे पार्क का चयन करें जहां ज्यादा भीड़ न हो और स्पेस ज्यादा हो. वहां आप पिकनिक की तरह इंजॉय कर सकते हैं.

– कोरोना काल में डेट पर जा रहे हैं, तो कोशिश करें कि चलते-चलते बात करें. इसमें एक निश्चित दूरी बनी रहेगी और एक-दूसरे को समझने का भी मौका मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *