गोहाना के अनाज मंडी के गेट पर किसानों ने जड़ा ताला, अफसरों पर लगाया ये बड़ा आरोप

किसानों ने व्यवस्था में सुधार के लिए एक दिन का समय दिया है, वरना चक्का जाम करेंगे.

Haryana Farmers News: किसानों ने मंडी के गेट पर लगाया ताला लगाने के बाद गुरुवार को 11:00 बजे तक का समय दिया है. किसानों का कहना है, अगर 11 बजे तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अनाज मंडी के सभी गेटों के साथ-साथ गोहाना भी जाम कर देंगे.

सोनीपत. हरियाणा की गोहाना की अनाज मंडी में पीआर धान पर ₹150 से ₹300 रुपए प्रति क्विंटल पर कट लगाए जाने के विरोध में किसानों ने अनाज मंडी के मेन गेट पर ताला जड़ दिया. इसके साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों का आरोप है कि सरकार जानबूझकर किसानों की फसल खरीदना नहीं चाहती, जिसके चलते आये दिन सरकारी अधिकारी कुछ न कुछ बहाना बनाकर किसानों की फसलों में निकाल रहे हैं. उनकी फसल को खरीदने से मना कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि कल 11:00 बजे तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसान मंडी के सभी गेट पर ताला लगाकर गोहाना में भी जाम लगाने का काम करेंगे.

बता दें कि कल भी गोहाना की अनाज मंडी में धार धान की खरीद समय पर ना होने से नाराज किसानों ने अनाज मंडी के हैफड ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया था. इसके बाद उग्र किसानों ने गोहाना अनाज मंडी में हैफड के मैनेजर को आधा घंटे तक बंदी बनाये रखा था. एसडीएम के आश्वासन के बाद किसान माने थे, लेकिन आज फिर किसानों ने मंडी में धान पर कट लगाए जाने के विरोध में ताला लगा दिया. मंडी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि मौजूदा सरकार ने वादा किया था किसानों के सभी फसलों को एमएसडी पर खोला जाएगा, लेकिन आज मोदी सरकार मंडी में किसानों की फसल नहीं खरीद रही है. इस कारण किसानों को अपनी फसल बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कभी किसानों की फसल में ज्यादा नमी बताकर उनकी फसलों को रिजेक्ट किया जा रहा है तो कभी किसानों की फसलों में कट लगाया जा रहा है. आज गोहाना की अनाज मंडी में अधिकारी धान की खरीद नहीं कर पा रहे हैं. मंडी में लाखों क्विंटल धान खुले में पड़ा हुआ है, जबकि अधिकारी उनकी फसलों में कट लगा रहे हैं. किसानों का कहना है कि कल 11:00 बजे तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह पूरी मंडे को बंद कर गोहाना में भी जाम लगाने का काम करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *