छठव्रतियों के कपड़े बदलने का वीडियो बना थे रहे युवक, रोका तो घाट पर मचाई तोड़फोड़

महिलाओं ने लिखित आवेदन देकर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

गांववालों ने बताया कि 20 नवंबर को छठ (Chhath) के संध्या अर्घ्य के दिन कुछ तत्व व्रतियों का कपड़ा बदलने का वीडियो बनाने लगे. जब उन्हें ऐसा करने से मना किया गया, तो वे गांववालों से ही उलझ गये.

कटिहार. छठ महापर्व (Chhath) के मौके पर जहां पूरा बिहार आस्था के सागर में डुबकी लगा रहा था, वहीं कटिहार में कुछ शरारती तत्व पवित्र पर्व को कलंकित करने में जुटे थे. जानकारी के मुताबिक समुदाय विशेष के कुछ लड़कों ने निर्लज्जता की हद पार करते हुए पहले छठव्रतियों का कपड़ा बदलने का वीडियो बनाया, फिर घाट पर तोड़फोड़ कर चलते बने. इस घटना से गांव में दहशत व्याप्त है. पुलिस (Police) की एक टीम मौके पर कैंप कर रही है. घटना रौतारा थाना इलाके के हथिया दीयरा गांव की है.

गांव की मंजू देवी ने बताया कि 20 नवंबर को छठ के संध्या अर्घ्य के दिन कुछ शरारती लड़के नहाने के बाद ब्रतियों का कपड़ा बदलने का वीडियो बनाने लगे. जब उन्हें ऐसा करने से मना किया गया, तो वे गांववालों से उलझ गये. बाद में घाट को तहस-नहस कर आरोपी फरार हो गये.

घटना की जानकारी मिलने पर गांव पहुंचे हिन्दु जागरण मंच के जिला संयोजक विक्की जायसवाल ने कहा कि इस गांव में हिन्दूओं की संख्या काफी कम है. जिससे यहां कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं. गांववाले भय के माहौल में रहते हैं. इसलिए यहां पुलिस पिकेट की सख्त जरूरत है.

एसडीपीओ अमरकांत झा ने कहा कि छठ पर्व के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों के द्वारा छठ घाट पर तोड़फोड़ की गई. इस मामले में चौकीदार के बयान पर अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. हालांकि ग्रामीणों द्वारा भी रौतारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. आरोपी को पहचानकर गिरफ्तार किया जाएगा. गांव में फिलहाल पुलिस कैंप कर रही है.छठ पर्व के मौके पर कई जगहों से भाईचारा और सामाजिक सौहार्द की खूबसूरत तस्वीरें सामने आईं. लेकिन कटिहार की घटना माहौल बिगाड़ने वाली साबित हो सकती थी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *