छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलियों से की RSS की तुलना, सावरकर पर कही ये बड़ी बात

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने आरएसएस को लेकर बयान दिया है. (File)

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा- “छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्र प्रदेश में है और आंध्र प्रदेश से ही इनका मूमेंट संचालित होता है. वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस (RSS) के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है. जो चलता है, नागपुर से चलता है.”

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की तुलना नक्सलियों (Naxalites) से कर दी है. रायपुर में बुधवार को दिए एक बयान में सीएम बघेल ने आरएएस पर निशाना साधा. सीएम बघेल ने कहा- “छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में है और आंध्रप्रदेश से ही इनका मूमेंट संचालित होता है. वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है. जो चलता है, नागपुर से चलता है.” सीएम ने राज्यपाल अनुसुइया उइके द्वारा कवर्धा विवाद मामले में लिखे पत्र को लेकर भी जवाब दिया. सीएम ने कहा कि हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेने वाले हैं. कुछ लोग छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं. मामले के सभी जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सावरकर को लेकर भी बड़ी बात मीडिया से चर्चा में कही. केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बयान कि सावरकर ने अंग्रेज़ो से माफी महात्मा गांधी के कहने पर मांगी थी, पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया. सीएम ने कहा- “लो भला अब नई बात आ गई. मुझे एक बात बताओ महात्मा गांधी वर्धा में थे और ये (सावरकर) सेलुलर जेल में थे. उनसे इनकी मुलाकात कब हो गई. सावरकर माफी मांगने के बाद जीवन भर अंग्रेजों के साथ रहे. फूट डालो और शासन करो का एजेंडा अंग्रेजो का था. सावरकर ने ही सबसे पहले दो भारत की बात कही थी.”

कवर्धा मामले में कार्रवाई जारी
कवर्धा में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में हुए विवाद के बाद अब कार्रवाइयों का दौर है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस मामले में किसी भी जिम्मेदार को छोड़ा नहीं जाएगा. बता दें कि अब तक मामले में करीब 70 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है. इनमें पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह, बीजेपी सांसद संतोष पांडेय भी शामिल हैं. मामले के मुख्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *