टिम पेन ने साधा टीम इंडिया पर निशाना, कहा-ध्यान हटाने में माहिर है भारतीय, हम फंस गए

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 2-1 से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. (AFP)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि भारत के खिलाफ खेलने की चुनौती का एक हिस्सा यह है कि वे आपको परेशान करने में बहुत अच्छे हैं. सीरीज में कुछ ऐसे मौके हुए जब हम इसमें उलझ गए.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसकी सरजमीं पर 2-1 से मात देकर ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की थी. एडिलेड टेस्ट में सिर्फ 36 रन पर सिमटने वाली टीम इंडिया ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न और ब्रिस्बेन टेस्ट में जबरदस्त शिकस्त दी. अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने ऐतिहासिक हार पर अटपटा तर्क दिया है. पेन का कहना है कि वो भारतीय टीम की चालबाजी में फंस गए. भारत के खिलाफ सीरीज के बारे में पेन ने कहा ,‘‘वे आपका ध्यान हटाने में माहिर है. हम उसी में फंस गए. जैसे उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं जायेंगे तो हमें पता ही नहीं था कि हम कहां खेलेंगे. इससे हमारा फोकस हट गया.’’ ऐसी अटकलें थी कि भारतीय टीम उस दौरे पर ब्रिसबेन में नहीं खेलना चाहती थी लेकिन भारत ने खेला और आखिरी दिन मैच जीतकर इतिहास रच दिया. पेन ने कहा, “भारत के खिलाफ खेलने की चुनौती का एक हिस्सा यह है कि वे आपको परेशान करने में बहुत अच्छे हैं. साथ ही आपको ऐसी चीजों से विचलित करने की कोशिश कर रहे हैं जो वास्तव में मायने नहीं रखती हैं. सीरीज में कुछ ऐसे मौके हुए जब हम इसमें उलझ गए.” पेन ने दिए संन्यास के संकेत पेन ने संकेत दिया है कि अगर उनकी टीम इस साल एशेज क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड को हरा देती है तो वह कप्तानी से विदा ले लेंगे. उन्होंने स्टीव स्मिथ को अगला कप्तान बनाये जाने की भी हिमायत की. सत्र की शुरूआत में सितारों के बिना खेल रही भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद से 36 वर्ष के पेन पर कप्तानी से हटने का दबाव है. वहीं स्मिथ 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे.पेन ने न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘निश्चित तौर पर मैं फैसले नहीं लेता लेकिन मैने जितना समय स्टीव की कप्तानी में खेला, वह शानदार था. वह तकनीक का धनी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह बहुत कुछ मेरी तरह ही है. उसे काफी कम उम्र में कप्तानी सौंप दी गई जिसके लिये वह तैयार नहीं था. लेकिन जब तक मैं आया , वह परिपक्व हो गया था. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका वाली घटना (गेंद से छेड़खानी) हो गई. लेकिन मैं उसे अगला कप्तान बनाये जाने का समर्थक हूं.’’ यह भी पढ़ें: IPL 2021: डेविड वॉर्नर के साथ हुए व्यवहार पर भड़के गावस्कर, बोले- कोचों के साथ ऐसा क्यों नहीं होता?
आईपीएल रद्द होने पर भी डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस को मिलेगी पूरी सैलरी, जानिए क्यों पेन ने संकेत दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर इस साल एशेज में इंग्लैंड को हरा देती है तो वह पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा ,‘‘कम से कम अगले छह टेस्ट तक तो हूं. मुझे लगेगा कि समय सही है और हम एशेज में इंग्लैंड का सफाया कर देते हैं तो वह जाने का सही समय होगा. ’’





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *