टी20 में तेज गेंदबाज ने 4 बल्लेबाजों को किया मांकड आउट, फिर भी टीम को मिली शर्मनाक हार

नई दिल्ली. आईपीएल 2019 में जब किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड आउट किया था तो पूरे क्रिकेट जगत में मानो बवाल ही मच गया था. चारों ओर अश्विन की आलोचना होने लगी हालांकि नियमों के तहत इस गेंदबाज ने बटलर को आउट किया. अश्विन को कई लोगों का साथ भी मिला. अश्विन के एक मांकड आउट ने इतनी हलचल मचा दी थी लेकिन आपको बता दें रविवार को एक तेज गेंदबाज ने टी20 मैच में एक नहीं बल्कि चार-चार बल्लेबाजों को मांकड आउट  (Mankad Wickets) किया है. हालांकि इसके बावजूद उसकी टीम को टी20 मैच में 155 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ये घटना आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप अफ्रीका रीजन क्वालिफायर (ICC Women’s T20 World Cup Africa Region Qualifier) मैच की है जहां यूगांडा और कैमरून (Uganda vs Cameroon) के बीच हुए मुकाबले में चार मांकड आउट देखने को मिले.

बीते रविवार को खेले गए मुकाबले में यूगांडा की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाए लेकिन इस टीम की 4 बल्लेबाज मांकड आउट हुई. ये चारों की मांकड आउट कैमरून की तेज गेंदबाज माइवा डाउमा ने किये. माइवा डाउमा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस ये सब देखकर दंग हैं.

तेज गेंदबाज ने 4 बल्लेबाजों को किया मांकड
यूगांडा के टॉप 4 बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई लेकिन इस टीम की पारी के 16वें ओवर में कुछ ऐसा होना शुरू हुआ कि सब दंग रह गए. कैमरून की तेज गेंदबाज माइवा डाउमा ने केविन अविनो, रिटा मुसामाली, इमाक्यूलेट नाकासुई और जैनेट मबाब्जी को मांकड आउट किया. मतलब यूगांडा के 4 बल्लेबाज आखिरी चार ओवरों में मांकड आउट हुए. माइवा डाउमा की मांकडिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हालांकि डाउमा की मांकडिंग का कुछ फायदा नहीं हुआ और उनकी टीम कैमरून को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. यूगांडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाए और जवाब में कैमरून की टीम 14.3 ओवर में महज 35 रनों पर ढेर हो गई. कैमरून के 7 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके और टीम को 155 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *