तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद AIADMK से सीटों पर होगी बातः BJP

तमिलनाडु के बीजेपी राज्य अध्यक्ष एल. मुरुगन राज्यव्यापी वेत्रीवेल यात्रा पर हैं. फाइल फोटो

तमिलनाडु (Tamilnadu) में बीजेपी के राज्य अध्यक्ष एल. मुरुगन (L Murugan) ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अन्नाद्रमुक (AIADMK) से सीटों पर बातचीत होगी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 7:56 PM IST

कोयंबटूर. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन (L Murugan) ने सोमवार को कहा कि 2021 के विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद सीटों के बंटवारे पर बातचीत होगी. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) से बीजेपी द्वारा 50 सीटें मांगने संबंधी खबरों के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में मुरुगन ने कहा कि इस गठबंधन की निरंतरता के बारे में दो दिन पहले पार्टी (अन्नाद्रमुक) के शीर्ष नेताओं- ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी द्वारा एक बयान दिया गया था.

उन्होंने कहा कि गठबंधन सहयोगियों के बीच चर्चा के बाद घटक दलों की सीटें तय की जाएंगी. मुरुगन विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के साथ यहां 1.5 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे नये बीजेपी कार्यालय के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. दोनों नेता शाम को पलानी में ‘वेल यात्रा’ में हिस्सा लेने गये.

मुरुगन ने कहा कि यह यात्रा सात दिसंबर के बजाय पांच दिसंबर को तिरूचेंदुर में समाप्त होगी. इस समापन कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के हिस्सा लेने की संभावना है.

बता दें कि हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे चेन्नई गए थे, जहां एक कार्यक्रम में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम् ने बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रखने की बात कही. 2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी और अन्नाद्रमुक का गठबंधन चुनावी मैदान में था. लेकिन, जनता ने स्टालिन (MK Stalin) की डीएमके को एकतरफा समर्थन दिया और सबसे ज्यादा सीटें डीएमके की अगुवाई वाले गठबंधन को मिलीं.पढ़ेंः गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के चेन्नई दौरे पर, तमिलनाडु चुनाव पर BJP की नजर

अमित शाह ने दो दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु में अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा. चेन्नई एयरपोर्ट से निकलने के बाद अमित शाह ने प्रोटोकॉल तोड़कर बाहर खड़े कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. अमित शाह के दौरे को देखते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं की बड़ी भीड़ सुबह से चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर जमा थी.

पढ़ेंः शाह के तमिलनाडु दौरे से पहले AIADMK ने की बैठक, EPS को सीएम मानने पर जोर

इस दौरे पर अमित शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं, उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं.

अमित शाह ने चेन्नई में जीएसटी रोड पर पदयात्रा की वीडियो क्लिप के साथ एक ट्वीट में कहा, ‘तमिलनाडु में होना हमेशा शानदार रहा है. इस प्यार और समर्थन के लिए चेन्नई को धन्यवाद.’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *