दुबई से सोना तस्‍करी कर लाया जा रहा था भारत, IGI Airport पर कस्टम ने ऐसे पकड़ा

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली और एनसीआर में मादक पदार्थ की लगातार हो रही तस्‍करी को रोकने के ल‍िए जहां द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी तरह से मुस्‍तैदी से काम कर रही है. वहीं, द‍िल्‍ली और देश के दूसरे राज्‍यों में स्‍थ‍ित एयरपोर्ट पर कस्‍टम अध‍िकारी अवैध तरीके से होने वाली गोल्‍ड की तस्‍करी पर भी पूरी तरह से अलर्ट हैं. ताजा मामला नई द‍िल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल 3 का सामने आया है.

जानकारी के मुताबि‍क दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर कस्टम स्‍टॉफ ने 483 ग्राम गोल्ड को बरामद किया है. इस गोल्‍ड को तस्करी करके दुबई (Dubai) के रास्ते रियाद (Riyadh) से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल 3 तक लाया गया था. कस्‍टम ने इस मामले में 2 भारतीय यात्रियों को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: 9 हजार करोड़ रुपये की हेरोइन तस्करी मामले में 2 अफगानी सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने रियाद से दुबई के रास्ते फ्लाइट नम्बर FZ 8197 से दिल्ली तक आए यात्री से संदिग्ध रुट के आधार पर शक के आधार पर पूछताछ और तलाशी में आरोपी यात्री के बैग से 1 गोल्ड बिस्किट और 2 गोल्ड बार बरामद किया गया. बरामद 483 ग्राम गोल्ड की कीमत 20.78 लाख बताई जा रही है. जिसे कस्टम ने जब्त कर ल‍िया है और दोनों यात्र‍ियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *