नासिर हुसैन का दावा-जो रूट टेस्ट क्रिकेट में तोड़ेंगे इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों का रिकॉर्ड– News18 Hindi

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि मौजूदा कप्तान जो रूट (Joe Root) स्पिन का सामना करने वाले संभवत: देश के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. हुसैन ने कहा कि रूट जिस तरह स्वीप करता है वह देखने में शानदार लगता है. हुसैन को उम्मीद है कि रूट इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बनाए सभी टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ सकते है. रूट ने चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में 218 रन बनाए जिससे इंग्लैंड 227 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा.

हुसैन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘यह तय है कि रूट इंग्लैंड के महान खिलाड़ियों में से एक हैं. वह सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा. रूट संभवत: सर एलिस्टेयर कुक के 161 टेस्ट मैचों को पार करेगा और उनके रनों की संख्या को भी.’ उन्होंने लिखा, ‘वह शानदार लय में है, सिर्फ 30 साल का है और अगर आप इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों की सूची बनाओ-जिन्हें मैंने खेलते हुए देखा है- इस सूची में कुक, ग्राहम गूच और केविन पीटरसन के साथ रूट जरूर होंगे.’ रूट इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. रूट ने 100 टेस्ट मैचों में 8507 रन बनाए हैं. उनसे आगे सिर्फ कुक (12372) और ग्राहम गूच (8900) हैं.

हुसैन ने कहा कि भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर बड़ी जीत ‘परफेक्ट प्रदर्शन’ था और यह इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट जीत में से एक होगा. उन्होंने कहा कि लोग इंग्लैंड को चुका हुआ मान रहे थे, कह रहे थे कि भारत 4-0 से जीत सकता है. किसी ने भी इस टीम को अधिक मौका नहीं दिया था. भारत ऑस्ट्रेलिया में जीता था, विराट कोहली की टीम में वापसी हुई थी और भारत क्रिकेट खेलने जाने और टेस्ट जीतने के लिए काफी मुश्किल जगह है. इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘इसलिए इंग्लैंड की यह जीत शीर्ष पर होनी चाहिए, विशेषकर विदेशी सरजमीं पर. उन्होंने परफेक्ट प्रदर्शन किया. पहली गेंद से अंतिम गेंद तक, यह शानदार था.’

यह भी पढ़ें:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा-हमारे कंट्रोल कुछ नहीं

IPL 2021: ड्रीम 11-अनअकैडमी टाइटल प्रायोजक की दौड़ में, चीनी कंपनी वीवो की होगी विदाई

हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है जिसने विदेशी सरजमीं पर लगातार छह मैच जीते हैं. जेम्स एंडरसन ने चेन्नई टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सुबह के सत्र में शानदार स्पैल डालकर इंग्लैंड की जीत की नींव रखी लेकिन हुसैन ने कहा कि इस अनुभवी तेज गेंदबाज को आराम देकर दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका दिया जा सकता है. हुसैन ने साथ ही इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की रोटेशन नीति की भी सराहना की.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *