पर्यटकों ने पुलिस को धमकाया, कहा- गाड़ी पर हाथ लगाने की औकात नहीं, सीज हुई 6 करोड़ की कार

नैनीताल. नैनीताल में पर्यटकों की बदसलूकी नहीं रुक रही है. इंडिया होटल चौराहे पर पुलिस ने ब्लैक फ़िल्म लगी गाड़ी पकड़ी तो पर्यटकों ने महिला दरोगा को पहले तो धमकाया और फिर कह दिया कि तेरी औकात नहीं जो इस गाड़ी का चालान कर सको. अगर पैसे चाहिये तो बताओ, गाड़ी को कुछ नहीं कर सकते. जब हंगामा बड़ा तो स्थानीय लोग बचाव में उतरे. इस पर पर्यटकों ने स्थानीय लोगों को दो कौड़ी का कहते हुए कह दिया कि आप जैसे लोग हमारे घर मे पोछा लगते हैं. इसके बाद क्या था, स्थानीय लोग भी नाराज हो गए. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने 6 करोड़ की गाड़ी सीज कर ली.

हंगामा और ज्यादा होता उससे पहले पुलिस इन सभी को थाने उठा लाई जिससे पर्यटक पिटने से बच गए और गाड़ी को भी पुलिस ने बचा लिया. तल्लीताल एसओ विजय मेहता ने बताया कि ये पर्यटक दिल्ली बसंत विहार के हैं. इनका नाम शिवम कुमार मिश्रा, संदीप लामा, विवेक और स्मिता अग्निहोत्री है. चेकिंग के दौरान दरोगा राजकुमारी को वर्दी उरवाने के साथ पैसा देने और गाली-गलौज की है. कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और गाड़ी को सीज किया गया है. रात में इन पर्यटकों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उनको जमानत मिल गई.

मास्क को लेकर भी दर्ज करना पड़ा पुलिस को मुकदमा
दरअसल इससे एक दिन पहले भी ऐसी ही एक घटना मास्क को लेकर सामने आई थी जिसमें दिल्ली की एक पर्यटक को बिना मास्क के पुलिस ने पकड़ा तो उसने दो घंटे तक जमकर तमाशा किया. महिला पर्यटक पुलिस पर ऐसे बिफर पड़ी की हंगामा खड़ा कर दिया. महिला कभी खुद को पत्रकार बताकर बताने में जुटी तो कभी दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करने की धमकी देती रही. जब पुलिस के आगे एक ना चली तो खुद को प्रेग्नेंट बताने लगी. कई घंटों तक चले इस हंगामे के दौरान महिला का पति समझाने लगा तो भी महिला समझने को तैयार नहीं हुई.

बाद में पुलिस ने महिला पर मुकदमा दर्ज किया और मेडिकल करवाया तो प्रेग्नेंट वाली बात को खुद ही नकारने लगी. महिला को कोर्ट में पेश किया और उसे जमानत लेनी पड़ी. 25 अगस्त को फिर कोर्ट दाखिल होना है. एसओ विजय मेहता ने बताया कि लगातार ऐसे ही मामले आ रहे हैं और कोर्ट की सख्ती के बाद नियमों का पालन कराना भी चुनौती बन गया है. पर्यटक खास तौर पर नियमों का उलंघन कर रहे हैं और जब पकड़े जा रहे हैं तो उल्टा पुलिस को भी धमका रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *