पालघर: पिता की मौत के बाद सड़क पर रहने को मजबूर 17 साल की लड़की से गैंगरेप

पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra,) के पालघर (Palghar) जिले के वसई में 17 वर्षीय अनाथ लड़की से कथित सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी इस वारदात से पहले भी नवंबर 2020 से इस साल अगस्त के बीच कई मौक़ों पर पीड़िता का कथित रूप से अलग-अलग यौन उत्पीड़न कर चुके हैं.

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) प्रदीप जाधव ने बताया कि लड़की की मां परिवार को छोड़ कर चली गई थी, जिसके बाद नाबालिग अपने पिता के साथ किराये के घर में रहने लगी थी. पिछले साल नवंबर में पिता की भी मौत हो जाने के बाद मकान मालिक ने लड़की को कमरा खाली करने को कहा था, जिसके बाद वह वसई में फुटपाथ पर रहने लगी.

इसे भी पढ़ें :- Mysuru Gangrape Case: पुलिस के हत्थे चढ़े छात्रा से गैंगरेप के 5 आरोपी, गृहमंत्री बोले- सुलझ गया मामला

उन्होंने बताया, तीन अगस्त को पुलिस की एक टीम ने लड़की को वसई रेलवे स्टेशन इलाके में भटकते हुए पाया. जब उससे पूछा गया कि वह कहां से है तो उसने कुछ नहीं बताया और वह खौफ में दिख रही थी. पुलिस ने इसके बाद उससे बातचीत के लिए टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) और कुछ ग़ैर सरकारी संगठनों की मदद ली.

इसे भी पढ़ें :- मैसूर दुष्कर्म: कर्नाटक के मंत्री शिवराम हेब्बार के अजब बोल- आए दिन होती रहती हैं ऐसी घटनाएं

डीसीपी ने बताया कि किशोरी को चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा गया, जिसमें उसके साथ दुष्‍कर्म की बात सामने आई. पुलिस ने जानकारी जुटाकर तीन आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और यौन अपराध से बाल संरक्षण कानून (पॉक्सो) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया. वसई रेलवे पुलिस थाने के निरीक्षक बापूसाहेब बागल ने बताया कि लड़की खौफ में है. उन्होंने कहा, हम काउंसलर की मदद ले रहे हैं. लड़की का पुनर्वास किया जाएगा और उसे व्यावसायिक प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *