बाथरूम में छिपकर रोते हैं इस देश के राष्ट्रपति, पत्नी भी रहती हैं बेखबर

ब्राजालिया. ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro)ने दावा करते हुए कहा कि वह अकसर बाथरूम में छिपकर रोते हैं. ऐसा वो तब करते हैं, जब उन्हें कठिन फैसले लेने होते हैं. बोल्सोनारो ने ये बयान ऐसे वक्त पर दिया है, जब कोरोना वायरस (Coronavirus) से ठीक तरह से नहीं निपटने के कारण उनकी लोकप्रियता अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है.

दक्षिणपंथी नेता जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro)ने गुरुवार को राजधानी ब्राजीलिया के एक चर्च के बाहर अपने समर्थकों के सामने ये बातें कही हैं. उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि हमें क्या करना है. अपने बलों को कहां भेजना है. मैं कितनी बार घर के बाथरूम में अकेले रोता हूं. मेरी पत्नी (मिशेल बोल्सोनारो) ने ये कभी नहीं देखा. उसे लगता है कि मैं शक्तिशाली इंसान हूं. मुझे लगता है कि वह काफी हद तक सही भी है.’

कौन है पिंकी पीरनी? जिसके इशारों पर हर फैसला ले रहे हैं इमरान खान

जेयर बोल्सोनारो ने आगे कहा, ‘तो आखिर ऐसा क्या होता कि मुझे इस तरह रोना पड़ता है? मैं अब सांसद नहीं हूं. मैं पूरे सम्मान के साथ सांसदों से ये कहना चाहता हूं कि अगर वह वोट देना भूल जाएंगे, तो इससे कुछ भी प्रभावित नहीं होगा. लेकिन मेरे फैसले लोगों को बुरी तरह प्रभावित करते हैं. इससे शेयर बाजार, डॉलर और ईंधन के दाम बदल सकते हैं.’
कोविड-19 महामारी के दौरान जेयर बोल्सोनारो सरकार की अप्रूवल रेटिंग गिरकर 22 फीसदी तक पहुंच गई है, जो कि उनके पदभार संभालने के बाद से सबसे निचले स्तर पर है. देश में महंगाई और बेरोजगारी भी उच्च स्तर पर हैं. सर्वे दिखाते हैं कि वह अपने सबसे बड़े राजनीतिक विरोधी पूर्व वामपंथी राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा से अगला चुनाव हार सकते हैं.

अंतिम रिपोर्ट पेश करेगी सीनेट
ब्राजील की सरकार कोरोना वायरस महामारी से किस तरह निपटी, इस मामले में जांच की जा रही है. सीनेट मसले पर मंगलवार तक अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करेगी. बोल्सोनारो को इसमें 11 आपराधिक मामलों का सामना करना पड़ सकता है. इसे लेकर राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि जांच का नेतृत्व कर रहे अलागोस के सीनेटर रेनान कैलहेरोस ने शुक्रवार को एक रेडियो साक्षात्कार के दौरान कहा कि इस बात की संभावना नहीं है कि बोल्सोनारो को किसी भी आरोप पर मुकदमे का सामना करना पड़े.

जब इजराइल में विदेश मंत्री के लिए यहूदी लड़की ने गाया कुछ-कुछ होता है, देखें वीडियो
कैलहेरोस ने संकेत दिया कि ऐसे सबूत मौजूद हैं, जो दिखाते हैं कि बोल्सोनारो पर औपचारिक रूप से देश का नरसंहार करने, सार्वजनिक धन के अनियमित इस्तेमाल, स्वच्छता उपायों के उल्लंघन, अपराध के लिए उकसाने और निजी दस्तावेजों की जालसाजी सहित अन्य अपराधों का आरोप लग सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *