बैंकिंग स्टॉक खरीदने का है प्लान, ब्रोकरेज फर्म ने इन 4 शेयर को खरीदने की दी है सलाह

Multibagger Stock:  ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने अपने लेटेस्ट Q2FY2022 रिजल्ट प्रीव्यू में लार्ज कैप बैंकिंग सेक्टर से आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई के शेयरों को खरीदने का सुझाव दिया है. जानते हैं ब्रोकरेज फर्म का इस बारे में क्या कहना है.

ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “हम निजी बैंकों और चुनिंदा पीएसयू बैंकों को लेकर पॉजिटिव हैं. निजी बैंकों के भीतर, हमारा पेकिंग ऑर्डर (pecking order) आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक है. पीएसयू बैंकों में,  एसबीआई हमारी प्राथमिकता हैं, लेकिन हम मानते हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे अन्य बड़े पीएसयू बैंकों में भी कोई वैल्यू खोज सकता है.”

आईसीआईसीआई बैंक को ब्रोकरेज फर्म ने ‘खरीदें’ रेटिंग दी है. शेयरखान के मुताबिक आईसीआईसीआई बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन 3.8 फीसदी पर स्थिर रहेगा. वहीं एक्सिस बैंक के लिए नेट इंटरेस्ट मार्जिन 3.5-3.6% पर स्थिर रहने की उम्मीद है. शेयरखान के अनुसार, पीएसयू बैंकों में परिसंपत्ति गुणवत्ता स्थिर होने और निजी बैंकों में सुधार की प्रवृत्ति दिखने की उम्मीद है.

ब्रोकरेज ने कहा, “निजी क्षेत्र के बैंकों के अग्रिमों में अपेक्षाकृत बेहतर वृद्धि और कम प्रावधानों के साथ, क्रेडिट लागत को नियंत्रण में रखते हुए बेहतर प्रदर्शन की संभावना है. निजी बैंकों के भीतर, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी बैंक समकक्षों की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं.”

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस साल 125% बढ़ा है यह IT स्टॉक, ब्रोकरेज फर्म ने भी दी खरीदने की सलाह, क्या आप लगाएंगे दांव?

Multibagger Stock Tips: ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला ने इस स्टॉक में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, क्या आपके पास है?

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *