मिडिल क्लास फैमिली से निकलकर खड़ा किया कारोबार, अब ‘शेप योर ड्रीम’ से युवाओं को दे रहे टिप्स

​नई दिल्ली. मिडिल क्लास फैमिली से निकलकर गोविंद भादु ने अपना कारोबार खड़ा किया और अब वह युवाओं को टिप्स (Success tips) दे रहे हैं. उन्होंने ‘शेप योर ड्रीम’ सेमिनार की शुरुआत की है, इसके जरिए वह युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद कर रहे हैं. ‘शेप योर ड्रीम’ प्रोग्राम उन युवाओं का हौसला बढ़ाता है, जो अपने सपनों का पीछा करने से नहीं कतराते हैं.

बहुत से युवा ऐसे होते हैं जो अपने सपने पूरे नहीं होने पर जीवन समाप्त करने की कोशिश करते हैं, मोटिवेशनल स्पीकर गोविंद भादु अपने कार्यक्रम के जरिए ऐसे लोगों को नया रास्ता दिखा रहे हैं. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को उनके अंदर उपस्थित क्षमता की पहचान कराना है, जिससे कि वो अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें. कार्यक्रम के तहत सेमिनार का आयोजन किया जाता है, जिसमें हिस्सा लेने वाले युवा अपनी चुनौतियों के बारे में मोटीवेशनल स्पीकर गोविंद भादु से बात कर सकते हैं.

जानिए क्या है सक्सेस मंत्र
गोविंद भादु का मानना है अगर कोई व्यक्ति एक मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखता है तो इसका मतलब ये नहीं कि वो बड़े सपने देखना बंद कर दे या फिर वह यह सोचे कि समय उसके पक्ष में नहीं है. उसके अंदर हर छोटे-बड़े सपने को सच करने की क्षमता है, बस आवश्यकता है उसका हौसला बढ़ाने की और सही दिशा मे प्रयास करने की. अगर कोई निराशा में डूबे व्यक्ति को अपनी बातों से प्रोत्साहित करता है तो उस व्यक्ति में सकारात्मक बदलाव देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- LPG Connection-घर बैठे कर सकते हैं फ्री एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए आवेदन, जानिए क्या है प्रोसेस?
युवा उद्यमी और मोटीवेशनल स्पीकर हैं भादु
गोविंद भादु एक युवा उद्यमी और मोटीवेशनल स्पीकर हैं. उनकी सफलता का सफर काफी कठिनाइयों भरा रहा है. एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे गोविंद भादु को किसी भी तरह का पूर्व व्यावसायिक ज्ञान नहीं था, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच के दम पर व्यवसाय को स्थापित किया है. उनका कहना है कि इस कार्यक्रम से डिजिटल माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *