रणवीर सिंह और वरुण धवन करने वाले थे ‘वेलकम बैक’, जानें फिल्म में जॉन अब्राहम की एंट्री की वजह

नई दिल्ली. साल 2007 में आई डायरेक्टर अनीस बज्मी (Anees Bazme) की फिल्म ‘वेलकम’ (Welcome) बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), नाना पाटेकर, अनिल कपूर, परेश रावल और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी. अनिल कपूर और नाना पाटेकर की जोड़ी ने तो कमाल ही कर दिया था. साथ ही गुजरे जमाने के मशहूर अदाकार फिरोज खान की यह आखिरी फिल्म थी. कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म को अब कल्ट की कैटेगरी में रखा जाता है.

फिल्म के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला (Firoz Nadiadwala) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने तय किया कि ‘वेलकम बैक’ (Welcome Back) के नाम से फिल्म का दूसरा भाग बनाया जाए. इसके लिए नई कास्टिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई. शुरुआत में सबकुछ ठीक था, मगर बाद में अक्षय कुमार इस प्रोजेक्ट से हट गए. पिंकविला के अनुसार, साल 2013 की शुरुआत में फिल्ममेकर्स चाहते थे कि ‘वेलकम बैक’ में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) या फिर वरुण धवन (Varun Dhavan) को लिया जाए. उस समय दोनों ही बॉलीवुड में नए-नए थे. फिल्म के प्रोड्यूसर रणवीर सिंह के नाम पर सहमत भी हो गए थे. लेकिन कई मुद्दों पर टीम के अन्य सदस्यों के बीच सहमति नहीं बनी. खासकर डायरेक्टर अनीस बज्मी, नए एक्टर्स पर भरोसा नहीं कर पा रहे थे.

रणवीर सिंह को बड़ी कामयाबी फिल्म ‘राम लीला’ के बाद मिली थी, मगर उस वक्त यह फिल्म नहीं आई थी. लिहाजा, रणवीर सिंह को ‘वेलकम बैक’ में लेने का आइडिया ड्रॉप कर दिया गया. इसके बाद फिल्म में वरुण धवन को लेने का विचार हुआ. उस समय तक वरुण की सिर्फ एक ही फिल्म रिलीज हुई थी. लिहाजा, फिल्म के टीम के मन में यह भी डर था कि कैसे किसी नए एक्टर के कंधे पर इतनी बड़े प्रोजेक्ट का भार दिया जाए.

इसी बीच वरुण धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ रिलीज हुई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी, लिहाजा ‘वेलकम बैक’ की टीम वरुण धवन के नाम पर भी सहमत नहीं हुए. इसके बाद ‘वेलकम बैक’ की स्क्रिप्ट में बदलाव किया गया और इसमें जॉन अब्राम की एंट्री हुई. अनिल कपूर, नाना पाटेकर और परेश रावल की तिकड़ी ने फिर से फिल्म में धमाल मचाया. ‘वेलकम बैक’ साल 2015 में रिलीज हुई और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर  तकरीबन 90 करोड़ रुपए की कमाई की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *