रीट पेपर लीक मामला: शिक्षा मंत्री डोटासरा के इस्तीफे, CBI से जांच की मांग

जयपुर. रीट पेपर लीक मामला:  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को कहा कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) में कथित तौर पर पेपर लीक प्रकरण मामले में विशेष कार्यबल (एसओजी) की जांच में सब साफ हो जाएगा. डोटासरा का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मामले की सीबीआई से जांच व शिक्षा मंत्री डोटासरा के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को जयपुर सहित सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया.

इस मामले में कथित मुख्य आरोपी बत्ती लाल मीणा की गिरफ्तारी की ओर इशारा करते हुए डोटासरा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “जो अपराधी मोस्ट वांटेड था उसका पकड़ा जाना अच्छी बात है. पूरे प्रकरण में जो बातें सामने आ रही हैं उसकी जांच होगी और दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा और भाजपा की नौटंकी भी बंद हो जाएगी. ”

इस मामले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के धरने पर बैठने के बारे में उन्होंने कहा, “ढाई साल में पहली बार सतीश पूनियां बाहर आकर तो बैठे, मैं तो उनको धन्यवाद देना चाहता हूं. भाजपा इस छद्म आडंबर से बाहर निकले. रीट मामले में अगर इनके पास अगर कोई सबूत है तो वह एसओजी को दिए जाएं. ”

डोटासरा ने कहा, “जांच होगी उसमें दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा किसी भी व्यक्ति की संलिप्ततता पाई जाती है तो सौ प्रतिशत कार्रवाई होगी. अगर कार्रवाई के बाद कोई शक शुबहा रहे तो इनको बात करनी चाहिए. ये तो केवल राजनीतिक नौटंकी कर रहे हैं इसके अलावा कुछ नहीं है. ”

वहीं जयपुर में भाजयुमो के धरने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूनियां ने आरोप लगाया कि रीट परीक्षा में हुई धांधली पर कांग्रेस सरकार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है, लेकिन भाजपा इसके विरोध में मुखर होकर बोल रही है और सड़क से सदन तक पुरजोर तरीके से लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा, “भाजपा की मांग है रीट पेपर लीक धांधली की जांच के लिये मुख्यमंत्री सीबीआई जांच की सिफारिश करें और शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को बर्खास्त करें, जिससे निष्पक्ष जांच हो सके. ” (भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
JoSAA 2021 Counselling: IIT, NIT में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, यहां चेक करें तारीखें
RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का रिजल्ट 15 Oct तक हो सकता है जारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *