CM खट्टर का बयान- किसान आंदोलन के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र, किसानों के हित से नहीं कोई वास्ता

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के चुनाव लड़ने वाले बयान पर पलटवार किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा आखिरकार जो बात हम लगातार कह रहे थे कि यह किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) राजनीति से प्रेरित है आज वहीं बात गुरनाम सिंह चढूनी भी कह रहे हैं. जिस तरीके से उन्होंने कहा है कि किसान नेताओं को पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए, उससे साफ होता है कि उनकी मंशा सिर्फ राजनीतिक है. किसानों के मुद्दों और कृषि कानूनों से इस आंदोलन का कोई लेना देना नहीं है. सीएम ने चढूनी द्वारा उनके ऊपर अशोभनीय टिप्पणी किये जाने पर कुछ भी कहने से किया इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के हित में हैं.

बता दें कि आज हरियाणा विधायक दल की बैठक थी. बैठक के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बैठक संगठन को चलाने की प्रक्रिया है. सरकार और संगठन के बीच आपस में फीडबैक लिया जाता है. सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक कैसे पहुंचे इस पर भी चर्चा हुई. कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में मदद करें. वहीं परिवार पहचान पत्र योजना पर भी चर्चा हुई.

कोई भी खेत बिना पानी के ना रहे

सीएम ने कहा कि सरकार का मकसद एक लाख परिवारों की आय बढ़ाना है. योजना को लेकर सर्वे का और वेरिफिकेशन का काम जारी है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को सहयोग करने के निर्देश दिए हैं. बैठक में माइक्रो इरिगेशन पर भी चर्चा हुई. कार्यकर्ताओं को माइक्रो इरिगेशन को लेकर जागरूकता फैलाने को कहा है. सरकार का मकसद हर खेत को पानी पहुंचे. कोई भी खेत बिना पानी के ना रहे.

पंचायत चुनाव पर भी चर्चा हुई

उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना से भी लोगों में खुशी है. लाल डोरा समाप्त होने से लोगों को प्रॉपर्टी का अधिकार मिला. इसके अलावा शहरी स्वामित्व योजना का भी लोग लाभ उठा रहे हैं. अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने पर भी बैठक में चर्चा हुई. सीएम ने कहा बैठक में पंचायत चुनाव पर भी चर्चा हुई. सीएम ने कहा विधायकों ने कहा कि माहौल ठीक है चुनाव करवाये जा सकते हैं. लेकिन हाईकोर्ट में 22 अगस्त को इस मसले पर होनी है सुनवाई, इसके बाद सरकार कोई फैसला करेगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *