Compassionate Appointment: अनुकंपा नियुक्ति के तहत यहां मिलने जा रही नौकरी, बेटियों को देना होगा ये शपथ पत्र

नई दिल्ली. Compassionate Appointment: राजस्थान सरकार के अनुकंपा नियुक्ति नियम 1996 के तहत राज्य के मृतक कर्मचारियों के परिजनों को जल्द ही अनुकंपा नियुक्ति देने का फैसला लिया गया है. इस संबंध में जिन अभ्यर्थियों को नौकरी दी जानी है उनकी सूची भी जारी की गई है. हालांकि नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कुछ खास नियम और शर्तों का पालन भी करना होगा. इसमें एक प्रमुख शर्त यह भी है कि मृतक की बेटी को नियुक्ति तभी मिल सकती है जबकि वह अविवाहित हो. इस संबंध में प्रार्थी को शपथ पत्र भी देना होगा.

बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर की तरफ से कुल 140 पदों के लिए अनुकंपा नियुक्ति स्वीकृत की गई है. इनमें 113 कनिष्ठ सहायकों एवं 27 सहायक कर्मचारियों के पद स्वीकृत किए गए हैं. जल्द ही इन कर्मचारियों के नियुक्ति के आदेश जारी किए जाएंगे. हालांकि जिन कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी है राजस्थान शिक्षा विभाग ने उन अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है. बता दें कि इन नियुक्ति के तहत चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति के बाद ट्रेनिंग पीरियड तक महंगाई भत्ता, विशेष वेतन और बोनस आदि देय नहीं होगा.

ICAI CA results 2021: मुरैना के भाई-बहन ने कायम की मिसाल, एक ने किया टॉप तो दूसरे की 18वीं रैंक

MP government schools: सरकारी स्कूलों में 15 सितंबर से 3 दिनों तक आयोजित होगी पैरेंट्स टीचर मीटिंग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *