Delhi: केजरीवाल सरकार ने ओलंंप‍िक व‍िजेता रव‍ि दह‍िया को सौंपा 2 करोड़ का चेक, खेल व‍िभाग में बनाया असिस्टेंट डायरेक्टर

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympics) समेत अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भारत के लिए मेडल लाने वाले और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के छह खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

दिल्ली सचिवालय में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि रवि दाहिया को दो करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने के साथ ही खेल विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है. सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और द‍िल्‍ली के मुख्‍य सच‍िव व‍िजय कुमार देव भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

भारत के लिए मेडल लाने वाले और प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के छह खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ-साथ स्पोर्ट्स को भी अब अधिक प्राथमिकता देगी. इसके लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया दिया जा रहा है. यह इंफ्रास्ट्रक्चर सिर्फ दिल्ली का नहीं है, बल्कि यह पूरे देश का है. यहां देश भर से सभी खिलाड़ी आएं और ट्रेनिंग करें. हमारा तो मान तब बढ़ेगा, जब पूरे देश को मेडल मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: कंस्ट्रक्शन पर फिर लगी रोक, मजदूरों को दिए जाएंगे 5-5 हजार

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) भी बनाई है, जो बच्चों को स्पोर्ट्स में डिग्री देने के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी तैयार करेगी. सभी खिलाड़ियों से अपील है कि आप देश और दिल्ली के बच्चों को आगे बढ़ने के लिए तैयार करें.

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल ने आलंप‍िक पदक व‍िजेताओं को सम्‍मान राश‍ि देकर सम्‍मान‍ित क‍िया. दिल्ली सरकार, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल, टोक्यो ओलम्पिक, केजरीवाल सरकार, शिक्षा, स्वास्थ्य, रवि दाहिया, शरद कुमार, सिमरन, सार्थक भाम्बरी, आमोद जैकब, कशिश लाकड़ा, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Government, Sports University, Arvind Kejriwal, Tokyo Olympics, Kejriwal Government, Education, Health, Ravi Dahiya, Sharad Kumar, Simran, Sarthak Bhambri, Amod Jacob, Kashish Lakra, Delhi News

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल ने आलंप‍िक पदक व‍िजेताओं को सम्‍मान राश‍ि देकर सम्‍मान‍ित क‍िया.

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने टोक्यो ओलंपिक मेडल जीतने और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के खिलाड़ी रवि दाहिया, शरद कुमार, सिमरन, सार्थक भाम्बरी, आमोद जैकब और कशिश लाकड़ा को नकद प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान कर सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: कंस्‍ट्रक्‍शन वर्क से रोक हटने के बाद इन 133 बड़े सरकारी प्रोजेक्‍ट्स पर शुरू हुए काम

खिलाड़ी रवि दाहिया को टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में कुश्ती वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने पर दो करोड़ रुपए और खिलाड़ी शरद कुमार को उंची कूद में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया. वहीं, खिलाड़ी सिमरन को 10 लाख रुपए, सार्थक भाम्बरी को 5 लाख रुपए, आमोद जैकब को 5 लाख रुपए और कशिश लाकरा को 10 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि का चेक सौंपा गया.

Tags: Delhi Government, Delhi news, Ravi Dahiya, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *