Delhi: नशे में धुत युवकों ने एटीएम में की ऐसी हरकत, सीसीटीवी में हुई कैद, पु‍लि‍स ने दबोचा

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के साउथ ईस्‍ट ज‍िला पुल‍िस ने दो ऐसे बदमाशों को धरदबोचने में कामयाबी हास‍िल की है जोक‍ि शराब के नशे में धुत होकर एटीएम उखाड़ने पहुंच गए थे. उनकी यह पूरी हरकत एटीएम (ATM) में लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में कैद हो गई थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुल‍िस टीम ने इनको दबोच ल‍िया है. इनकी पहचान कासगंज न‍िवासी रोहित चौहान (27) और लाल कुआं गाज‍ियाबाद न‍िवासी पवन कुमार (25) के रूप में की गई है.

साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी ईशा पांडे ने बताया क‍ि 6 अक्तूबर को शाखा प्रबंधक, एक्सिस बैंक, लाजपत नगर-IV सचिन मेहंदीरत्ता ने शिकायत दी थी. उसमें उन्‍होंने बताया क‍ि दो व्यक्तियों ने 5-6 अक्तूबर की मध्यरात्रि में एक्सिस बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश की थी. शिकायत के आधार पर अमर कालोनी थाना पुल‍िस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई.

ये भी पढ़ें: Delhi Police ने पकड़ी पटाखों की बड़ी खेप, 421 क‍िलोग्राम अवैध पटाखा जब्‍त

डीसीपी के मुताब‍िक अपराध की गंभीरता को भांपते हुए एसआई अभिषेक, प्रधान सिपाही राम प्रसाद, सिपाही गौरव त्यागी और सिपाही सियाराम की एक टीम का गठन क‍िया गया. ज‍िसका नेतृत्‍व इंस्पेक्‍टर दलीप कुमार, एसएचओ / अमर कॉलोनी और न‍िरीक्षण एसीपी / कालकाजी प्रदीप कुमार ने किया था. तुरंत टीम हरकत में आई और सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया.

टीम के सदस्यों की सहायता के लिए टीम में गुप्त मुखबिर भी शामिल थे. सीसीटीवी फुटेज के जरिए टीम ने दोनों अपराधियों को पहचानने में खुद को सक्षम पाया. इसके तुरंत बाद, टीम के सदस्यों ने अपने गुप्त मुखबिरों को आरोपी व्यक्तियों की तस्वीरें दिखाईं.

टीम को पता चला कि बीती रात जिन लोगों ने एटीएम को जड़ से उखाड़ने की कोशिश की, वे अभी भी रिंग रोड के पास घूम रहे थे. गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उक्त स्थान पर छापेमारी की योजना बनाई. टीम के सदस्यों ने सफलतापूर्वक छापा मारा और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. इनकी गिरफ्तारी से इनके कब्जे से एक स्क्रू ड्राइवर और अपराध में प्रयुक्त लोहे की एक छोटी रॉड बरामद हुई है. पूछताछ करने पर खुलासा किया कि वे शराब और ड्रग्स के आदी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *