Delhi Police ने ड्रग तस्‍कर नाइजीर‍ियन को दबोचा, 7.5 लाख की हेरोइन बरामद

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ड्रग तस्‍करों पर लगातार लगाम कसने में जुटी है. नशे के कारोबार में संल‍िप्‍त लोगों की धरपकड़ भी खूब की जा रही है. ड्रग तस्करी के सिलसिले में छापेमारी करते हुए द‍िल्‍ली पुल‍िस की नारकोटिक्स स्क्वॉड की टीम ने एक विदेशी ड्रग तस्कर (Drug Peddler) को गिरफ्तार किया है.

आरोपी के पास से 152 ग्राम हेरोइन (Heroin) और एक स्कूटी बरामद हुई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जी चिदुवेम माइकल के रूप में की गई है, जो मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला बताया जा रहा है. दिल्ली के महरौली इलाके में किराए के मकान में रहता है.

ये भी पढ़ें: 7 करोड़ की ड्रग्स निगलकर तस्करी करने की फिराक में था विदेशी, NCB ने किया पर्दाफाश 

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में बढ़ते ड्रग तस्करी के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार इलाके में सक्रिय है. इसी बीच हमदर्द नगर के पास एक ड्रग तस्कर की आवाजाही की गुप्त सूचना नारकोटिक्स की टीम को प्राप्त हुई. सूचना मिलते ही इसे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया, जिसके बाद एसीपी विजेंदर सिंह ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर सतवीर सिंह के नेतृत्व में छापेमारी करने के लिए टीम का गठन किया.

 टीम ने सूचना के आधार पर क्षेत्र के आसपास जाल बिछाया और कुछ ही देर बाद एक विदेशी ड्रग तस्‍कर (Drug Peddler) को दबोच लिया. तलाशी के दौरान उसके पास से 152 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 7.5 लाख रुपये है. पूछताछ में आरोपी की पहचान चिदुवेम माइकल के रूप में हुई है, जो मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: Delhi Police: गोगी गैंग ने लूटे थे पेट्रोल पंप के कैश‍ियर से 7.7 लाख, मास्‍टरमांडड को दबोचा 

आरोपी दिल्ली के महरौली इलाके में किराए के मकान में रहता है. यह साल 2019 में भारत आया था. उसके बाद से वह बिना वीजा के ही भारत में रह रहा है. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसके खिलाफ संगम विहार थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *