Delhi Police: शराब-ड्रग्‍स की लत पूरा करने को चुराते थे वाहन, चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में आए द‍िन बढ़ते वाहन चोरी के मामले द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के ल‍िए भी बड़ी मुस‍ीबत बनते जा रहे हैं. इन मामलों को कम और आरोपि‍यों की धरपकड़ करने के ल‍िये पुल‍िस भी पूरी तरह से मुस्‍तैद है. नए पुल‍िस कम‍िश्‍नर (Police Commissioner) के आने के बाद द‍िल्‍ली में जहां पुल‍िस प‍िकेट की संख्‍या और ज्‍यादा बढ़ा दी गई है. वहां वाहनों की चेक‍िंग का अभ‍ियान भी और तेज क‍र द‍िया गया है ज‍िसकी वजह से वाहन चोरों की ग‍िरफ्तारी भी खूब हो रही है.

साउथ द‍िल्‍ली ज‍िला पुल‍िस की ओर से भी दो ऐसे वाहन चोरों का ग‍िरफ्तार क‍िया गया है जोक‍ि कम समय में ज्यादा पैसा कमाने व नशे की आदत को पूरा करने के ल‍िए वाहन चोरी करते थे. ज‍िला पुल‍िस टीम ने इन दो वाहन चोरों को ग‍िरफ्तार कर उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद कर ल‍िया है.

साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी आर पी मीणा के मुताबिक ज‍िले की जामिया नगर (Jamia Nagar) थाना टीम ने ऑटो ल‍िफ्टरों पर त्‍वर‍ित कार्रवाई करते हुए ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. इन दोनों ऑटो ल‍िफ्टर (Auto Lifters) से चोरी की एक मोटर साइक‍िल बरामद की है ज‍िसके बाद मयूर व‍िहार थाने में दर्ज ई-एफआईआर नंबर 025412/21 यू/एस 379 आईपीसी को सुलझा ल‍िया गया है. दोनों ऑटो लिफ्टर की पहचान अमन और मोहम्मद इमरान के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें: नोएडा में साइबर ठगी का अजीबोगरीब मामला, ऐप डाउनलोड करते ही खाते से उड़ गए 71 हजार

पुल‍िस की ओर से लगातार की जा रही पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे शराब और ड्रग्स के आदी हैं. आजीविका कमाने के लिए उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है. शराब और नशीले पदार्थों की अपनी खोज को पूरा करने के लिए वे जल्दी पैसा कमाने के लिए मोटर वाहन चोरी करते थे.

पुलिस उपायुक्‍त के मुताबिक थाना जामिया नगर के अधिकार क्षेत्र में लॉकडाउन के बाद अपराध की गंभीरता को देखते हुए, एसएचओ / पीएस जामिया नगर ने कर्मचारियों को सड़कों पर और अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया. प्रधान सिपाही सुरजीत, सिपाही लोकेश, सिपाही राजवीर सिपाही अटल, सिपाही प्रवेश सहित एक टीम अपराधियों को पकड़ने के लिए एसीपी/लाजपत नगर की देखरेख में गठित की गई.

गत 16 स‍ितंबर को पुल‍िस टीम इलाके में गश्त कर रही थी. पेट्रोलिंग के दौरान वे दिल्ली के जाकिर नगर पहुंचे. वहां टीम ने देखा कि पुलिस पार्टी को देखकर दो लोगों ने यू टर्न ले लिया. शक होने पर उन्हें रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें: Delhi Police ने दबोचे पांच झपटमार, चोरी के मोबाइल व मोटरस‍ाइक‍िल बरामद

तत्काल पुलिस स्टॉफ ने कथित व्यक्ति का पीछा किया और कुछ देर पीछा करने के बाद उसे काबू कर लिया. मोटरसाइकिल के मालिकाना हक के बारे में पूछने पर वे मोटरसाइकिल के वांछित दस्तावेज पेश नहीं कर सके. जिप नेट पर चेक करने पर यह एफआईआर संख्या 025412/21 यू/एस 379 आईपीसी में थाना मयूर विहार क्षेत्र से चोरी पाई गई.

पूछताछ करने पर, उनकी पहचान अमन पुत्र अल्लाह नूर निवासी न्यू अशोक विहार, दिल्ली उम्र 20 वर्ष और मोहम्मद इमरान पुत्र गुड्डू निवासी न्यू अशोक विहार, दिल्ली उम्र 32 वर्ष के रूप में हुई. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *