IND vs AUS: फील्डिंग कोच ने ऋषभ पंत को बताया ‘ग्रेट पैकेज’, बोले- वह आपको हार्ट अटैक दे सकते हैं

भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने की ऋषभ पंत की तारीफ. (PC-AP)

श्रीधर ने पंत की तारीफ करते हुए कहा, ”जब वह खेलते हैं तो सामने वाले को हार्ट अटैक आ सकता है. तीसरे और चौथे टेस्ट में शानदार पारियां खेलीं.”

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 2, 2021, 2:41 PM IST

नई दिल्ली. आर श्रीधर (R Sridhar) 2014 में फील्डिंग कोच के रूप में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) से जुड़े थे, तब से वह लगातार अपनी भूमिका के साथ न्याय कर रहे हैं. कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उनकी तारीफ कर चुके हैं. एक अच्छे फील्डिंग कोच होने के साथ-साथ श्रीधर एक अच्छे श्रोता भी हैं. वह अपने आसपास के लोगों की बात ध्यान से सुनते हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सफल विजयी दौरे के बाद श्रीधर सबसे ज्यादा अहमियत ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को देते हैं. उन्होंने बताया कि ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग को बेहतर करने के लिए अपनी बल्लेबाजी का त्याग कर दिया था.

ऋषभ पंत की इसी मेहनत का परिणाम यह हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उनकी कीपिंग में जबरदस्त सुधार नजर आया. अगर श्रीधर की बात मानी जाए तो अब पंत की विकेटकीपिंग पर कोई उंगली नहीं उठा सकता. श्रीधर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ”इस सीरीज में कई ऐसे मौके आए जब ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी को त्याग कर आधा या एक घंटा विकेटकीपिंग का अतिरिक्त अभ्यास किया. यह हर व्यक्ति के लिए बड़ी खबर थी. अब आप ऋषभ पंत में वही देख रहे हैं, जो आप देखना चाहते थे.”

IND vs ENG: इरफान पठान ने कुलदीप यादव को बताया अनूठा गेंदबाज, बोले- इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिलना चाहिए मौका

श्रीधर ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ उनका खासा प्यार चल रहा है. उन्होंने कहा, ”जब वह खेलते हैं तो सामने वाले को हार्ट अटैक आ सकता है. तीसरे और चौथे टेस्ट में शानदार पारियां खेलीं. सीरीज तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा और चौथे में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम की.”शुभमन गिल से इंप्रेस हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर, बोले- वह लीजेंड बनने की तरफ बढ़ रहे हैं

श्रीधर ने कहा, ”ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में की दूसरी पारी में पंत की नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से पराजित किया. पंत की यह पारी भारतीय क्रिकेट इतिहास की एक यादगार पारी बन गई.” फील्डिंग कोच ने कहा, ”ऋषभ पंत एक विस्फोटक क्रिकेटर हैं. एक साहसी क्रिकेटर. वह जबरदस्त पैकेज हैं. वह बाएं हाथ से खेलते हैं, जिससे मध्यक्रम में वैरिएशन आता है.”




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *