Ind vs Eng: कोरोना के चलते मैनचेस्टर टेस्ट नहीं खेलना चाहता है टीम इंडिया का वरिष्ठ खिलाड़ी!

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सभी खिलाड़ियों की कोविड परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ आज यानि 10 सितंबर से शुरू होने वाला पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच होने की उम्मीद बढ़ गई है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिसे लेकर एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने आपत्ति जताई है. यह बताया जा रहा है कि वरिष्ठ खिलाड़ी शुक्रवार को मैदान पर उतरने से हिचक रहा है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ क्रिकेटर ने मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्थिति और खराब होने के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है. पता चला है कि ईसीबी के अध्यक्ष टॉम हैरिसन सीनियर भारतीय क्रिकेटर से बात करने और उनकी चिंताओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. टीम के बाकी सभी सदस्य मैच के आगे बढ़ने के पक्ष में हैं. अगर सीनियर खिलाड़ी से बात नहीं बनती है तो बीसीसीआई उसे 5वें टेस्ट में आराम करने के लिए कह सकता है.

इससे पहले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, “सभी खिलाड़ियों की परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और यह एक अच्छी खबर है. अब मैच होने की पूरी उम्मीद है.” मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के संक्रमित पाये जाने के बाद सहयोगी स्टाफ के एक अन्य सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव आने के कारण टीम को गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा था.

राहुल द्रविड़ की NCA में 2 बार सेलेक्शन, अब एक ओवर में 6 छक्के समेत लगाए 16 सिक्सर

योगेश परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है. शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथक-वास में हैं. पता चला है कि बीसीसीआई ने ईसीबी से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है. खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया था और आरटी- पीसीआर परीक्षण किये जा रहे थे. शास्त्री और पटेल के अलावा क्षेत्ररक्षण कोच आर. श्रीधर और गेंदबाजी कोच अरुण भी लंदन में पृथक-वास में हैं. भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे.

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, 6 साल बाद रामपॉल की वापसी

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है. टीम होटल में अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे. इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी. अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *