IND vs ENG: जो रूट के शतक से इंग्लैंड 400 रन के पार, टीम इंडिया पर मिली 345 रन की बड़ी बढ़त

हेडिंग्ले. फॉर्म में चल रहे कप्तान जो रूट (121) ने सीरीज का तीसरा शतक लगाकर टीम इंडिया (Team India) को बैकफुट पर धकेल दिया है. तीसरे टेस्ट के (IND vs ENG) दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए थे. उसकी कुल बढ़त 345 रन की हो गई है और 2 विकेट शेष हैं. मैच में अभी 3 दिन का खेल बाकी है. ऐसे में रिजल्ट का आना तय है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे. भारत 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

इंग्लैंड ने दूसरे दिन गुरुवार को बिना विकेट के 120 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में 62 रन जोड़े, जिससे लंच तक पहली पारी में स्कोर 2 विकेट पर 182 रन हो गया. मोहम्मद शमी ने राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए रॉरी बर्न्स (61) को बोल्ड किया. बर्न्स और हसीब हमीद के बीच पहले विकेट की 135 रन की साझेदारी हुई. दूसरा विकेट रवींद्र जडेजा ने दिलाया, जिन्होंने दिन के अपने पहले ही ओवर में हमीद (68) को बोल्ड किया.

दूसरे सेशन में सिर्फ एक विकेट मिला

टीम इंडिया को दूसरे सेशन में एकमात्र सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई. उन्होंने डेविड मलान को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. रूट ने आते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया. पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने शमी की ऑफ स्टंप के बाहर जाती शार्ट लेंथ गेंद को चौके के लिए भेजकर अपना अर्धशतक पूरा किया. 3 साल बाद टेस्ट खेल रहे डेविड मलान अच्छी लय को जारी रखते हुए क्रीज पर जम गए थे. उन्होंने 70 रन बनाए. रूट और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 139 रन की बड़ी साझेदारी की.

यह भी पढ़ें: T20: 21 साल की महिला गेंदबाज ने 7 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पुरुष खिलाड़ी भी नहीं कर सके ऐसा

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने SENA देशों में बनाया खास रिकॉर्ड, सिर्फ चुनिंदा भारतीय कर सके हैं ऐसा

जो रूट ने टीम इंडिया को बिखेरा

जो रूट ने 121 रन बनाए. उन्होंने सीरीज का लगातार तीसरा शतक लगाकर टीम इंडिया को तोड़कर रख दिया. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. हालांकि जॉनी बेयरस्टो (29), जोस बटलर (7) और मोइन अली (8) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम ने 383 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. सैम करेन ने 15 रन बनाकर स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया. क्रेग ओवरटन 24 और ओली रॉबिन्सन शून्य रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *