IND vs ENG: जो रूट के शतक से इंग्लैंड को मिली बढ़त, मोहम्मद सिराज ने झटके 4 विकेट

लॉर्ड्स. कप्तान जो रूट (Joe Root) के 22वें टेस्ट शतक के दम पर इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में अच्छी स्थिति में पहुंच गया है. टीम ने पहली पारी में (IND vs ENG) 391 रन का स्कोर खड़ा किया. रूट ने नाबाद 180 रन बनाए. इस तरह से मेजबान इंग्लिश टीम काे पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढ़त मिली. टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. केएल राहुल ने 129 रन बनाए थे. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. सीरीज में कुल 5 टेस्ट होने हैं.

मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लिश टीम ने 3 विकेट पर 119 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया और 97 रन बनाए. रूट ने जॉनी बेयरस्टो (57) के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन जोड़े. बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने आउट कर टीम इंडिया को दिन की पहली सफलता दिलाई. फिर रूट ने जोस बटलर (23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े. बटलर को इशांत शर्मा ने बोल्ड किया. इसी के साथ इशांत ने विदेशी जमीन पर 200 विकेट भी पूरे किए.

मोइन ने भी खेली महत्वपूर्ण पारी

जो रूट ने छठे विकेट के लिए मोइन अली (27) के साथ 58 रन की साझेदारी करके स्कोर 340 के पार पहुंचाया. हालांकि इसके बाद इंग्लिश टीम ने 3 विकेट जल्द गंवा दिए और स्कोर 8 विकेट पर 357 रन हो गया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिन की अंतिम गेंद पर जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लिश पारी को समेट दिया. एंडरसन शून्य पर आउट हुए. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चार जबकि इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए.

केएल राहुल के शतक से भारत ने 364 रन

इससे पहले भारत ने केएल राहुल के 129 के दम पर पहली पारी में 364 रन बनाए थे. टीम इंडिया हालांकि अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी थी. टीम ने अंतिम 7 विकेट 86 रन पर गंवा दिए थे. रोहित शर्मा ने 83, विराट कोहली ने 42 और रवींद्र जडेजा ने भी 40 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट झटके थे. उन्होंने करियर में 31वीं बार यह कारनामा किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *