IND vs ENG: जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, 3 विकेट लेकर टीम इंडिया हावी

लॉर्ड्स. कप्तान जो रूट (Joe Root) ने दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को सधी शुरुआत दिलाई है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं. रूट 48 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले केएल राहुल (KL Rahul) के शतक के बाद भी टीम इंडिया 364 रन बनाकर आउट हुई. केएल राहुल ने सबसे अधिक 129 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए. इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 245 रन से पीछे है.

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सधी शुरुआत की. रॉरी बर्न्स (49) और डाॅम सिब्ली (11) ने पहले 14 ओवर में टीम को झटका नहीं लगने दिया. 15वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने लगातार दो गेंद पर सिब्ली और हसीब हमीद (0) को आउट किया. 23 रन दो विकेट गिरने के बाद बर्न्स और जो रूट ने टीम को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े. बर्न्स अर्धशतक से चूक गए और उन्हें शमी ने आउट किया. रूट के साथ जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. रूट सीरीज की लगातार तीसरी पारी में 50 रन के नजदीक हैं. पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक जबकि दूसरी पारी में शतक लगाया था.

पहले सेशन में भारत ने 4 विकेट खोए

भारत ने दूसरे दिन शुक्रवार को 3 विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम ने पहले सेशन में 70 रन जोड़े और चार विकेट गंवाए. भारत की दिन की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने पहली सात गेंदों पर कल के दोनों अविजित बल्लेबाज गंवा दिए. इसके बाद जडेजा और पंत (58 गेंदों पर 57) ने छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. केएल राहुल (250 गेंदों पर 129) अपने कल के स्कोर में दो रन जोड़कर ओली रॉबिनसन की दिन की दूसरी गेंद पर कवर पर आसान कैच दे बैठे जबकि जेम्स एंडरसन ने अगले ओवर में पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे (1) को स्लिप में कैच कराया.

पंत ने 5 चौके की मदद से 37 रन बनाए

ऋषभ पंत और जडेजा ने इसके बाद बखूबी जिम्मा संभाला. पंत अपने नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे जबकि जडेजा ने उनका सहयोगी बनकर पारी आगे बढ़ाने का जिम्मा संभाला. पंत ने रॉबिनसन और एंडरसन दोनों पर चौके लगाकर उनका हौव्वा कम करने की कोशिश की. पंत वुड की गेंद पर बेहद ढीला शॉट. पंत ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए. उन्होंने 37 रन बनाए.

एंडरसन ने 5 विकेट लेकर भारत को समेटा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए. उन्हें मार्क वुड ने आउट किया. वुड और ओली राॅबिनसन को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज शून्य पर नाबाद रहे. जडेजा ने पहले टेस्ट की पारी में भी अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया था. हालांकि अंतिम दिन बारिश के कारण मैच ड्रॉ हो गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *