IND vs ENG: वसीम जाफर ने खास मैसेज शेयर कर बताया पहले टेस्ट का प्लेइंग-XI, दो स्पिनर शामिल

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 टेस्ट की सीरीज (IND vs ENG Test) का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) सिर में चोट लगने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. टीम के एक ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) पहले ही चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं. अब रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में कौन पहला टेस्ट खेलेगा, यह सवाल सबसे बड़ा है. इस बीच, पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफऱ (Wasim Jaffer) ने एक खास मैसेज शेयर कर पहले टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग-XI का खुलासा किया है. जाफऱ ने इसके लिए फिल्मों और वेब सीरीज के अलग-अलग 11 किरदारों की तस्वीरें शेयर की हैं.

जाफर ने 11 तस्वीरों का कोलाज शेयर करते हुए लिखा- पहले टेस्ट के लिए मेरा प्लेइंग XI, भारत बनाम इंग्लैंड, डिकोड करें. पहली फोटो में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) हैं, जो फिल्म कहो ना प्यार है के एक सीन की है, जिसमें ऋतिक के कैरेक्टर का नाम रोहित था, दूसरी फोटो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की है. कई फिल्मों में शाहरुख के किरदार का नाम राहुल रहा है. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) रोहित के सलामी जोड़ीदार के रूप में खेलेंगे.

तीसरे नंबर पर जाफऱ ने डब्ल्यूडब्ल्यूई के स्टार स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) की तस्वीर रखी है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी काउंटी क्रिकेट में साथी इसी नाम से बुलाते हैं. चौथी तस्वीर तुर्की की टीवी सीरीज में काम करने वाले एक्टर कैविट सेटिन की है, जो हूबहू कोहली जैसे दिखते हैं. पांचवीं फोटो जॉन एब्राहम की है, एक फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम अज्जू था, इसका मतलब यह अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए है.

IND vs ENG: वसीम जाफर ने तस्वीरों का कोलाज शेयर करते हुए पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग-11 बताया है. (Wasim Jaffer Twitter)

IND VS ENG: शार्दुल ठाकुर खेलेंगे पहला टेस्ट? अजिंक्य रहाणे ने बताया-हार्दिक पंड्या का विकल्प

IND VS ENG: मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर, मोहम्मद सिराज की बाउंसर सिर पर लगी

जाफर ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत को चुना
जाफर ने जो कोलाज शेयर किया है, उसमें छठी तस्वीर स्टैंड अप कॉमेडियन सौरभ पंत की है. इसका मतलब जाफर ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को चुना है. सातवीं तस्वीर भारतीय कोच रवि शास्त्री की है. यानी प्लेइंग-11 में सातवें खिलाड़ी के तौर पर रविंद्र जडेजा शामिल होंगे. जाफर ने आऱ अश्विन को भी अपने प्लेइंग-11 में रखा है.

नौवीं तस्वीर मोहम्मद अली की है. इसका मतलब मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है. दसवीं तस्वीर में पद्मावत फिल्म में रणवीर सिंह द्वारा निभाए अलाउद्दीन खिलजी हैं. जो तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जैसे लग रहे हैं. 11वें खिलाड़ी के तौर पर जसप्रीत बुमराह हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *