India vs Australia: डेब्यू कर रहे दो खिलाड़ियों के बीच हुई जंग, बाजी नवदीप सैनी के हाथ लगी

नवदीप सैनी ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन एक विकेट लिया (फोटो-AP)

Ind vs Aus, 3rd Test: सिडनी टेस्ट में भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) ने डेब्यू किया.

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक अनोखा वाकया सामने आया है. सिडनी के मैदान पर डेब्यू कर रहे दो खिलाड़ियों के बीच जंग देखने को मिली जिसमें जीत भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को मिली. नवदीप सैनी के अलावा सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) ने भी डेब्यू किया है. अपनी पहली ही पारी में पुकोवस्की अर्धशतक जड़ने में भी सफल रहें.

नवदीप सैनी ने किया पुकोवस्की को आउट
पहला टेस्ट मैच खेल रहे पुकोवस्की को तीन बार भाग्य का साथ मिला. 22 वर्षीय पुकोवस्की को 26 और 32 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान मिले. दोनों बार पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनके आसान कैच छोड़े. इसके अलावा वह एक बार रन आउट होने से भी बचे. हालांकि यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सैनी की गेंद पर बच नहीं सका. सैनी ने मैच के 35वें ओवर में पुकोवस्की को अपना शिकार बनाया जो टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला विकेट भी बना. सैनी की गेंद पर पगबाधा आउट होने से पहले पुकोवस्की ने 110 गेंदों में चार चौके की मदद से 62 रन बनाए. पुकोवस्की ने दूसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन के साथ 100 रनों की साझेदारी भी निभाई.

पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाममार्नस लाबुशेन और विल पुकोवस्की के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 166 रन बनाए. बारिश के कारण बीच में लगभग चार घंटे तक खेल नहीं हो पाया और दिन भर में 55 ओवर ही डाले जा सके. लाबुशेन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी एक-एक विकेट लेने में सफल रहें.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS, 3rd Test: ऋषभ पंत ने 10 मिनट में छोड़े विल पुकोवस्की के दो कैच, फैन्स ने लगा दी क्लास

कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलते थे नवदीप सैनी, आईपीएल ने बनाया करोड़पति, अब किया टेस्ट डेब्यू

वॉर्नर ने जल्दी गंवाया विकेट
चोट से उबरकर वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर कुछ खास नहीं कर सके. मैच के चौथे ओवर में ही मोहम्मद सिराज की गेंद पर वॉर्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा को आसान कैच थमा बैठे. वॉर्नर ने सिर्फ आठ गेंद खेली और पांच रन बनाए.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *