IPL 2021 : दुबई में मुंबई-चेन्नई मैच से होगी दूसरे चरण की शुरुआत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई की मेजबानी में खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार शाम को इसकी पुष्टि कर दी. बायो-बबल में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल-14 को 29 मैचों के बाद ही स्थगित कर दिया गया था. अब बचे हुए मैचों की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबले से होगी, जो 19 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा.

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सीजन के बाकी 31 मैच तीन स्थानों – दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. दूसरा चरण 27 दिनों तक चलेगा. दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. दुबई में ही 10 अक्टूबर को पहला क्वालिफायर खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर शारजाह में खेला जाएगा. ये मैच क्रमशः 11 और 13 अक्टूबर को आयोजित होंगे.

20 सितंबर को अबु धाबी में केकेआर और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी आमने-सामने होंगी. वहीं, 21 सितंबर को पंजाब और राजस्थान, 22 सितंबर को दिल्ली और हैदराबाद की टीमें भिड़ेंगी. शनिवार 25 सितंबर और रविवार 26 सितंबर को दिन में दो-दो मैच होंगे. मंगलवार 28 सितंबर, शनिवार 2 अक्टूबर, रविवार 3 अक्टूबर, गुरुवार 7 अक्टूबर और शुक्रवार 8 अक्टूबर को भी डबल हेडर खेले जाएंगे. जिस दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे, उस दिन पहला मुकाबला दोपहर साढ़े 3 बजे शुरू होगा. ऐसा ही पहले चरण के दौरान भी शेड्यूल किया गया था.

इसे भी पढ़ें, इशांत और हनुमा ने रेसलर को बधाई देने में की बड़ी गलती, फिर डिलीट किए ट्वीट

भारत में पहले चरण के दौरान बायो-बबल में कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा था. पहले चरण का आखिरी मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था.

सीजन रोके जाने के बाद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था- आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से IPL-2021 सीजन को स्थगित करने का निर्णय लिया है. बोर्ड खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और आईपीएल के आयोजन में शामिल अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता. यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *