IPL 2021 में खेलेंगे इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी, बांग्लादेश दौरा स्थगित करेगा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड!

नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे सत्र में अपने खिलाड़ियों को भेजने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. इससे पहले ईसीबी ने कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से पहले अपने खिलाड़ियों को आईपीएल की जगह अपने देश के लिए मैदान पर उतारेंगे. अगर कोई खिलाड़ी आराम भी करेगा तो उसे आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यू-टर्न ले लिया है. बता दें आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद ही कोरोना वायरस के चलते स्थगित करना पड़ा था. अब बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होगा.

इंग्लैंड के अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज को स्थगित कर अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भेज सकता है. ये फैसला ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर लिया है. दरअसल आईपीएल के तुरंत बाद यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन होना है. ईसीबी चाहता है कि आईपीएल में खेल उसके खिलाड़ी वहां के हालात में ढल जाएं ताकि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें कोई परेशानी ना हो.

इंग्लैंड-बांग्लादेश सीरीज होगी स्थगित
द टेलीग्राफ ने दावा किया है कि बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में होने वाली 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज अब स्थगित हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के सभी बड़े खिलाड़ी जैसे ऑयन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, जेसन रॉय, टॉम कर्रन, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे. इन खिलाड़ियों के आने से आईपीएल टीमों को भी फायदा होगा. बता दें न्यूजीलैंड ने भी अपने खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलने की पुष्टि कर दी है. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

बेन स्टोक्स को बताया टीम की धड़कन, जो रूट बोले- अब समय है कि खुद को तरजीह दें

IPL 2021-T20 World Cup का शेड्यूल
बता दें आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र का आगाज 19 सितंबर से होगा. 30वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा. फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी, जिसका फाइनल 14 नवंबर को आयोजित होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *