IPL 2021: विराट कोहली के कप्तानी से हटते ही दिल्ली कैपिटल्स ने दी ऋषभ पंत को बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बताया कि आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 19 सितंबर से बहाल हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों में टीम के कप्तान बरकरार रहेंगे. आईपीएल 2021 को निलंबित किए जाने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंत की अगुआई में शानदार प्रदर्शन किया था जिससे उन्हें कप्तान बरकरार रखे जाने की पूरी उम्मीद थी. दिल्ली की टीम ने हालांकि पिछले साल पहली बार श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी.

इस साल आईपीएल शुरू होने से पहले अय्यर के चोटिल होने के कारण पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई थी. पंत की अगुआई में दिल्ली की टीम ने लीग के निलंबित होने से पहले आठ में से छह मैच जीते और 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है. फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम घोषणा करती है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2021 के बाकी सत्र में टीम के कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे.’’ दिल्ली कैपिटल्स का ट्वीट उसी समय आया जब विराट कोहली ने भी टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया.

ऋषभ पंत को भी भविष्य में भारत का कप्तान माना जा रहा है. अगर रोहित शर्मा टी20 टीम के कप्तान बनते हैं तो पंत को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है. विराट कोहली भी चाहते थे कि पंत उपकप्तान बने. इसके लिए वह चयन समिति के पास भी गए थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर आईपीएल खिताब जीत लेती है तो उसके कप्तान पंत सबसे बड़े दावेदार बन जाएंगे. पंत के अलावा पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी उपकप्तानी की दौड़ में हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *