Kashi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का तीन दिनी वाराणसी दौरा, करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

वाराणसी. अपने ड्रीम प्रोजेक्ट श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी आने वाले हैं. खबरों के अनुसार पीएम मोदी तीन दिन काशी में रह सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले साल 2017 के चुनाव में पीएम मोदी तीन दिन वाराणसी में रुककर अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. इस बार भी पीएम नरेंद्र मोदी इन तीन दिनों में दर्जन भर से ज्यादा कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अभी तक तय कार्यक्रमों के अनुसार भाजपाशासित राज्यों के सभी सीएम और दो सौ से ज्यादा मेयर के साथ संवाद कार्यक्रम होगा. बता दें कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का शेष काम तेजी से पूरा किया जा रहा है और 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे. खबर के अनुसार शासन की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को तीन दिन की प्रस्तावित कार्ययोजना भेजी गई है, जो 13 से 15 नवंबर के बीच की है.

इन तीन दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसके अलावा देश के पहले मॉडल ब्लाक सेवापुरी का दौरा भी कर सकते हैं. दूसरे दिन पीएम नरेंद्र मोदी शहंशाहपुर स्थित नवनिर्मित बायोगैस प्लांट के निरीक्षण के साथ यहां मौजूद किसानों से जीरो बजट खेती पर बातचीत करेंगे. कार्ययोजना के मुताबिक, अंतिम दिन पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में शामिल होंगे. बता दें कि पीएम मोदी के हाथों लोकार्पित होने के बाद करीब एक महीने यानी 13 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच हर दिन भाजपा संगठन की ओर से कोई न कोई कार्यक्रम किए जाएंगे। इसका उद्देश्य देश और दुनिया के सामने काशी विश्वनाथ की भव्य और दिव्य तस्वीर पेश करना है. इसके लिए देश के अलग अलग हिस्सों से ट्रेन, फ्लाइट, बस आदि के जरिए लोगों को नई काशी के दर्शन कराए जाएंगे.

आपके शहर से (वाराणसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Kashi Vishwanath Temple, PM Modi, PM modi in Varanasi, UP Election 2022

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *