KBC 13: धोनी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली-सहवाग, ली एक्सपर्ट की राय

नई दिल्ली. सोनी टीवी के मशहूर रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 13) के 13वें सीजन में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे. शो के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ कई मजेदार किस्से शेयर किए और सवालों के जवाब भी दिए. सहवाग और गांगुली ने अपने फाउंडेशंस के लिए 25 लाख रुपये की रकम जीती. शो के दौरान सवालों का जवाब देते हुए गांगुली और सहवाग ने चारों हेल्प लाइन का इस्तेमाल किया. क्रिकेट से जुड़े एक सवाल पर इन दोनों ने एक्सपर्ट की राय ली. यह सवाल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से जुड़ा हुआ था.

दरअसल, शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल किया. यह सवाल था- ट्रेविस डाउलिन का विकेट, किस पूर्व भारतीय कप्तान का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय विकेट है? इस सवाल के चार ऑप्शन थे-

1. एम एस धोनी
2. मोहम्मद अजहरुद्दीन
3. सुनील गावस्कर
4. राहुल द्रविड़

सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग पहले तो इस सवाल पर काफी कंफ्यूज नजर आए. फिर दोनों ने अलग-अलग जवाब दिए. गांगुली ने सुनील गावस्कर का नाम लिया, जबकि सहवाग ने अजहरुद्दीन का नाम लिया. इसके बाद दोनों ही कहने लगे कि हम एक-दूसर से सहमत नहीं है. काफी कंफ्यूजन के बाद इस सवाल पर सहवाग और गांगुली ने आखिरी लाइफ लाइन एक्सपर्ट की राय का इस्तेमाल किया.

वीरेंद्र सहवाग को इंग्लिश से लगता था डर, रवि शास्त्री ने फिर भी हिंदी में नहीं पूछा था सवाल

एक्सपर्ट ने इस सवाल का जवाब महेंद्र सिंह धोनी दिया. एक्सपर्ट ने बताया कि ट्रेविस डाउलिन 2009 चैंपियंस ट्रॉफी में वेस्टइंडीज के लिए खेले थे. महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में दिनेश कार्तिक को विकेट थमाए थे और यह विकेट लिया था. इसके बाद धोनी ने एक और विकेट लिया था, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया था. ऐसे में धोनी के नाम सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय विकेट है और वह है ट्रेविस डाउलिन का.

KBC 13: सहवाग ने ग्रेग चैपल के नाम पर गांगुली को छेड़ा, बिग बी नहीं रोक पाए हंसी

एक्सपर्ट ने यह भी बताया कि सुनील गावस्कर ने एक ही टेस्ट विकेट लिया है, लेकिन वह जहीर अब्बास का है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *