MP में जोर पकड़ने लगी शराबबंदी की मांग, उमा भारती को मिला नरेन्द्र सिंह तोमर का साथ

इंदौर. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (UMA Bharti) के शराब बंदी (liquor ban) के अल्टीमेटम पर मचे बवाल के बाद अब नरेन्द्र सिंह तोमर भी उनके समर्थन में आ गए हैं. तोमर ने शराबबंदी की वकालत करते हुए कहा इसके लिए सामाजिक और आध्यात्मिक अभियान चलाने की ज़रूरत है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर इंदौर दौरे पर थे. उन्होंने कहा शराबबंदी ज़रूरी है. हालांकि साथ में ये भी कहना नहीं भूले कि उमा भारती हमारी वरिष्ठ नेता हैं. मैं उनसे इस विषय पर एक बार बात भी करूंगा. शराबबंदी एक ऐसा विषय है कि हमने जिन राज्यों में ये फैसला किया है वहां शासन ने तो शराबबंदी कर ली पर लोगों ने शराब पीना बंद नहीं किया. इसलिए इसे एक अलग दृष्टिकोण से भी देखना पड़ेगा.

विजयवर्गीय ने किनारा किया
वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शराबबंदी के बारे में उमा भारती के समर्थन में कुछ भी कहने से कतरा गए. उन्होंने कहा जब तक उमा भारती से इस मामले में बात नहीं हो जाती तब तक कोई टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. शराबबंदी होने से अवैध शराब की बिक्री को बढ़ावा मिलता है. केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर कैलाश विजयवर्गीय की माताजी के श्राद्ध समारोह में शामिल होने इंदौर आए थे. इस मौके पर उन्होने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा नरेन्द्र मोदी देश के तो नेता है हीं, वैश्विक नेता भी हैं उन्होंने अपने व्यक्तिव और कृतित्व से भारत की ताकत को पूरे विश्व के राजनैतिक पटल पर ऐसे प्रतिस्थापित की है, जिससे निश्चित रूप से भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. हम सभी इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि आज दुनिया का कोई भी राजनीतिक दृष्टि से विचार करने वाला संगठन हो, वो जब अपना एजेंडा तय करता है तो भारत को किसी भी रूप में इग्नोर करने की स्थिति में नहीं है. यह हमारे लिए शुभ संकेत हैं.

भारत की सदी
नरेन्द्र तोमर ने कहा मैं समझता हूं कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी. भारत उस दिशा में आगे बढ़ रहा है. हम सभी लोगों को मोदीजी के नेतृत्व में आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए. हम सबको उन पर गर्व है. उत्तराखंड, कर्नाटक औऱ गुजरात के बाद मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल को टालते हए उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. अपनी यात्रा के दौरान उन्होने पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर जाकर उनसे मुलाकात की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *