MP News Live Updates: प्रदेश में डूबने से 11 की मौत, गणेश विसर्जन में 7 की गई जान, मरने वालों में बच्चे भी

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में रविवार को डूबने से 11 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 7 बच्चे हैं.  भिंड-सतना में 4-4, राजगढ़-छिंदवाड़ा-गुना में 1-1 की डूबने से मौत हुई. गणेश विसर्जन के दौरान भिंड में मरने वाले चारों बच्चे हैं. सतना में तालाब में नहाने उतरे 3 बच्चों की जान चली गई. प्रशासन ने सभी के शव जब्त कर परिजनों को सौंप दिए.

भिंड में हुए हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा – ‘भिंड जिले के मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार बच्चों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें.’

हादसों पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया – ‘मध्यप्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान भिंड, छिन्दवाड़ा, सतना, गुना जिले में हुए हादसे में कई लोगों की मौत की दुखद जानकारी मिली है. सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से यह दुखद हादसे हुए हैं. हर वर्ष दावे तो बड़े- बड़े किए जाते हैं, लेकिन सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम, गोताखोरों के अभाव में इस तरह के दुखद हादसे होते हैं. पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदनाएं. सरकार पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करे.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *