Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति 1 लाख बन गए ₹1.7 करोड़

Multibagger Stock Tips: अगर आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाते हैं या फिर लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बैंकिंग सेक्टर (Banking Sector share) मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) के बारे में बताएंगे, जिसने अपने निवेशकों को 16950 फीसदी की रिटर्न दिया है. यानी अगर आपने इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आपके 1 लाख रुपये 1.7 करोड़ बन गए होते. आइए आपको बताते हैं कैसे आप अपने लाख रुपये में करोड़ में बदल सकते हैं-

शॉर्ट टर्म में 1800 के लेवल को कर सका है पार
इस बैंकिग स्टॉक का नाम HDFC Bank है. HDFC Bank का शेयर इस समय अपने उच्चतम लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इस समय यह शेयर 1725 के लेवल पर कारोबार कर रहा है और शॉर्ट टर्म में यह शेयर 1800 के लेवल पर जा सकता है. 

पिछले एक साल में दिया 40 फीसदी का रिटर्न
HDFC Bank के शेयर की कीमत का इतिहास देखें तो इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को पिछले एक महीने में करीब 8 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में इस स्टॉक का प्राइस 1559 से बढ़कर 1680 रुपये प्रति शेयर हो गया है. वहीं, अगर पिछले 6 महीनों की हिस्ट्री देखें तो उस समय इस शेयर की कीमत 1412 रुपये थी जोकि इस समय 1680 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गई है. इस अवधि में इस स्टॉक ने निवेशकों को 20 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, अगर हम एक साल पहले का देखें तो इस स्टॉक ने निवेशकों को इस अवधि में करीब 40 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल पहले इस शेयर का भाव 1200 रुपये के लेवल पर था वहीं, आज इसकी कीमत 1680 रुपये प्रति स्टॉक है. 

5 सालों में दिया 165 फीसदी का रिटर्न
इसी तरह अगर हम पिछले 5 सालों की बात करें तो इस समय इस शेयर की कीमत 635 रुपये के लेवल पर थी यानी इस दौरान में इस स्टॉक ने 165 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसके अलावा अगर इस स्टॉक की लिस्टिंग के बाद की बात करें यानी 15 अक्टूबर 1999 को इस शेयर की कीमत मार्केट में 9.82 रुपये थी और आज इसकी वैल्यु 1680 रुपये है तो इस हिसाब से इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को करीब 1.7 गुना का रिटर्न दिया है. 

सिर्फ एक साल में 1 लाख बन गए होते 1.40 लाख 
एक साल पहले किसी निवेशक ने इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके 1 लाख रुपये 1.08 लाख में बदल गए होते. वहीं, अगर 6 महीने पहले आपने 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज इसकी वैल्यु 1.20 हो गई होती. वहीं, एक साल पहले समान अवधि में 1 लाख का निवेश किया होता तो वो आज बढ़कर 1.40 हो गए होते.

22 साल में बन जाते 1.70 करोड़
इसके अलावा अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसकी वैल्यु आज के मार्केट में 2.65 लाख हो गई होती. वहीं, इस काउंटर में 22 साल पहले अगर आपने 1 लाख का निवेश किया होता तो आपके यही एक लाख रुपये 1.70 करोड़ में बदल गए होते. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय
च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बगड़िया ने कहा, “एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में ₹1650 पर ब्रेकआउट दिया है और अब चार्ट पैटर्न पर इसमें तेजी दिख रही है. कोई भी एचडीएफसी बैंक के शेयरों को मौजूदा बाजार मूल्य पर ₹1750 से ₹1800 के लेवल तक का टारगेट है.”

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

यह भी पढ़ें:

Xplained: NFT से कमाई की जान लें पूरी ABCD, बिटकॉइन की तरह ही इंवेस्टमेंट कर निवेशक बन सकते हैं मालामाल!

Online Fraud: अगर आपके साथ भी हुआ है ऑनलाइन फ्रॉड तो 10 दिन में वापस मिल जाएगा पैसा, जानें कैसे?

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *