PBKS vs RR Highlights: 8 विकेट होते हुए आखिरी ओवर में 4 रन नहीं बना सका पंजाब, राजस्‍थान 2 रन से जीता

PBKS vs RR Highlights: राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन और गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी (PC:PTI)

IPL 2021 PBKS vs RR Highlights: संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने केएल राहुल की पंजाब किंग्‍स को 2 रन से मात दी. इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स पॉइंट टेबल में 5वें स्‍थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स (RR beat PBKS) को 2 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान ने पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वो हासिल नहीं कर सकी. आखिरी ओवर में पंजाब को महज 4 रन बनाने थे और उसके हाथ में 8 विकेट थे, लेकिन इसके बावजूद केएल राहुल की टीम 2 रन से मैच हार गई. कार्तिक त्‍यागी राजस्थान की जीत के हीरो रहे. उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 1 रन देकर 2 विकेट लिये.
आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट किया और अंतिम गेंद पर उन्होंने फैबियन एलेन से गेंद डॉट कराते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत के साथ 8 मैचों में 8 अंक हासिल कर लिये हैं और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ये 9 मैचों में छठी हार है.

पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर 5 विकेट लिये, वहीं मोहम्मद शमी ने 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए. बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल ने 43 गेदों में 67 और केएल राहुल ने 33 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के लिए एविन लुईस ने 36, यशस्वी जायसवाल ने 49 और महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली.

पहले बल्‍लेबाजी करते राजस्थान रॉयल्स को एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने तेज शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े. लुईस के आउट होने के बाद यशस्वी ने लिविंगस्टोन के साथ मिलकर स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया.

लिविंगस्‍टोन के पवेलियन लौटने के बाद महिपाल लोमरोर ने आते ही ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करके पंजाब किंग्स को मुश्किल में डाल दिया. महिपाल लोमरोर ने दीपक हुड्डा के एक ही ओवर में 24 रन ठोके. उन्‍होंने 17 गेंदों पर 43 रन बनाए.

यशस्वी जायसवाल महज 1 रन से अर्धशतक चूक गए. उन्‍हें हरप्रीत बरार ने आउट किया. राजस्थान रॉयल्स को अंतिम 5 ओवरों में करारे झटके लगे.

186 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब ने मजबूत शुरुआत की. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की.

केएल राहुल को पावरप्ले में तीन जीवनदान मिले थे. केएल राहुल अर्धशतक से एक रन पहले ही आउट हो गए. चेतन सकारिया ने राहुल को 49 पर आउट किया. जबकि मयंक ने 65 रन की पारी खेली.

इसके बाद निकोलस पूरन और एडेन मार्करम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पंजाब को लक्ष्य के और करीब पहुंचाया. लेकिन फिर अंतिम ओवर में पूरा खेल ही पलट गया.

पंजाब को अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन की दरकार थी और उसके 8 विकेट बचे थे. राजस्थान ने कार्तिक त्यागी को गेंद सौंपी. कार्तिक त्यागी ने पहली गेंद मार्करम से डॉट कराई. इसके बाद दूसरी गेंद पर मार्करम ने एक रन ले लिया.

पंजाब को जीत के लिए 4 गेंद में महज 3 रन की दरकार थी. लेकिन तीसरी गेंद पर कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन को आउट कर दिया. चौथी गेंद उन्होंने दीपक हुड्डा से डॉट कराई.

पांचवीं गेंद पर हुड्डा आउट हो गए. अब एक गेंद पर पंजाब को 3 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर फैबियन एलेन थे. अंतिम गेंद कार्तिक त्यागी ने जबर्दस्त यॉर्कर डाली और एलेन गेंद को छू भी नहीं सके. इस तरह राजस्थान ने पंजाब के मुंह से मैच छीन लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *