Rakesh Jhunjhunwala के इन 5 शेयर्स को आप भी अपने पोर्टफोलियो में कर लें शामिल, होगा मोटा फायदा

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: अगर आप भी गिरावट वाले मार्केट में कोई स्टॉक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको राकेश झुनझुनवाला के 5 ऐसे शेयर्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने सिर्फ एक साल में निवेशकों को 251 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. इसमें स्मॉलकैप और लार्जकैप दोनों ही कैटेगिरी के शेयर्स शामिल हैं. इसके अलावा भारत के बिग बुल को कई खुदरा निवेशक फॉलो करते हैं कि वह किस शेयर को खरीद रहे हैं और किस स्टॉक में बिकवाली कर रहे हैं और उसी हिसाब से अपना पोर्टफोलियो भी तैयार करते हैं.

यहां हम राकेश झुनझुनवाला के टॉप-5 स्टॉक्स के बारे में बताते हैं, जिसने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है-

1.) मैन इन्फ्राकंस्ट्रक्शन (Man Infraconstruction) 
राकेश झुनझुनवाला ने इस इंजीनियरिंग कंपनी के करीब 30 लाख शेयर्स खरीद रखे हैं. ये शेयर्स कंपनी की जारी कुल चुकता पूंजी का करीब 1.2 फीसदी है. इस स्टॉक का चार्ट देखें तो इसमें सिर्फ एक साल में 215 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है. ये शेयर 34.25 रुपये से बढ़कर ₹108 के लेवल पर पहुंच गया है. तो निवेशक इस तरह के बंपर रिटर्न वाले स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ सकते हैं. 

2.) अनंत राज (Anant Raj) 
यह झुनझुनवाला के मल्टीबैगर शेयर्स में से एक है. इस स्मॉलकैप शेयर की कीमत ₹26.85 रुपये से बढ़कर ₹70.70 रुपये हो गई है. यानी इस स्टॉक में दोगुना से भी ज्यादा इजाफा देखने को मिला है. इस शेयर ने अपने निवेशको को 165 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी के राकेश झुनझुनवाला के पास करीब 1 करोड़ स्टॉक हैं. उन्होंने इस कंपनी में करीब 3.39 फीसदी की हिस्सेजारी खरीद रखी है. 

3.) टाटा मोटर्स (Tata Motors)
राकेश झुनझुनवाला ने टाटा के कई स्टॉक्स में खरीदारी कर रखी है. टाटा ग्रुप के शेयर्स झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल हैं. इस कंपनी में राकेश की करीब 1.14 फीसदी हिस्सेदारी है यानी उनके पास करीब 3,77,50,000 शेयर्स हैं. अगर सिर्फ इस साल का चार्ट पैटर्न देखें तो साल 2021 में इस शेयर की कीमत 290 रुपये थी जोकि अब बढ़कर 477 रुपये पर पहुंच गई है. टाटा मोटर्स ने निवेशकों को करीब 155 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

4.) टाइटन कंपनी (Titan Stocks)
टाइटन ने राकेश झुनझुनवाला को हाल ही में मोटा मुनाफा कराया है. इस कंपनी में रेखा और राकेश दोनों ने हिस्सेदारी खरीद रखी है. रेखा के पास इस कंपनी के करीब 96,40,575 लाख शेयर्स हैं. वहीं, राकेश के पास करीब 3,30,10,395 स्टॉक्स हैं. इस कंपनी ने निवेशकों को एक साल में 60 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस साल की शुरुआत में इस शेयर का भाव 1560 रुपये था जोकि अब बढ़कर ₹2485 पर पहुंच गया है.

5.) डेल्टा कॉर्प (Delta Corp)
इसके अलावा डेल्टा कॉर्प के शेयर्स की बात करें तो इस कंपनी के झुनझुनवाला के पास 1.15 करोड़ शेयर्स यानी करीब 4.31 फीसदी हिस्सेदारी है. वहीं, उनकी पत्नी के पास 85,00,000 शेयर्स हैं. साल 2021 में इस शेयर का प्राइस करीब 162 रुपये था जो कि बढ़कर 275 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गया. इस स्टॉक ने निवेशकों को करीब 70 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

यह भी पढ़ें:

Post Office ने करोड़ों ग्राहकों के लिए शुरू की ये खास सुविधा, PPF- SSY और सेविंग्स अकाउंट वालों को भी मिलेगा बड़ा फायदा

Car Loan Festive Offer: खुशखबरी! SBI-PNB और HDFC समेत ये सभी बैंक दे रहे सस्ता कार लोन, चेक करें कितनी रहेगी आपकी EMI

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *