Sarkari Naukri : राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर हो रही भर्ती, अब सरकार ने दी एक और खुशखबरी

नई दिल्ली. Sarkari Naukri : राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. यह भर्ती राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निकाली है. ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन नौ अक्टूबर तक किया जा सकता है. इस बीच, ग्राम पंचायत अधिकारी बनने के लिए आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान सरकार ने एक और खुशखबरी दे दी है. सरकार ने ग्राम विकास अधिकारी पद के लिए मासिक वेतन के साथ मिलने वाले भत्ते में 50 फीसदी की वृद्धि कर दी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस कैडर के 11317 अधिकारियों को बहुआयामी कार्यों के लिए देय विशेष भत्ते और अतिरिक्त कार्य करने यानी दोहरे प्रभार के लिए मिलने वाले भत्ते की राशि में 50 फीसदी वृद्धि के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार, ग्राम विकास अधिकारी कैडर को मिलने वाले बहुआयामी भत्ते की राशि 1500 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 2250 रुपये प्रतिमाह और अतिरिक्त कार्य भत्ता राशि 2500 रुपये से बढ़ाकर 3750 रुपये प्रति माह की जाएगी. ग्राम विकास अधिकारियों के भत्तों में वृद्धि 1 अक्टूबर, 2021 से लागू होगी, जिस पर राज्य सरकार को प्रतिवर्ष लगभग 12.55 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार वहन करना होगा.

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में वैकेंसी

गैर अनुसूचित क्षेत्र – 3222 पद
अनुसूचित क्षेत्र – 674 पद

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.साथ ही अभ्यर्थी के पास ओ लेवल का भी सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़ें

UP Lekhpal Recruitment 2021: इन दस्तावेजों के बिना नहीं कर सकेंगें यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन, देखें डिटेल

REET Exam 2021: क्या रीट परीक्षा को लेकर 3 दिन बंद रहेगा राजस्थान, पुलिस ने बताया लॉकडाउन का सच

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *