T20 World Cup: कपिल देव ने कहा- हार्दिक पंड्या की सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी से भी फायदा, बताया कारण

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के गेंदबाजी नहीं करने से भारत की जीत की संभावनाओं पर किसी तरह का असर नहीं होगा. लेकिन अगर वे 2 ओवर भी गेंदबाजी करते हैं तो विराट काेहली (Virat Kohli) की टीम को इसका फायदा मिल सकता है. उन्होंने कहा कि टीम के पास उनकी कमी को पूरा करने वाले खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से (India vs Pakistan) भिड़ना है.

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने कहा, “एक ऑलराउंडर हमेशा टीम में अंतर पैदा करता है. हार्दिक पंड्या के गेंदबाजी नहीं करने से टीम की संभावनाओं पर असर नहीं होगा. लेकिन विराट कोहली के विकल्प पर असर पड़ेगा.’ उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर के होने से टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फायदा मिलता है. इसके अलावा गेंदबाजी में बदलाव करने के अलावा एक अतिरिक्त विकल्प भी मिलता है.

बतौर बल्लेबाज हार्दिक के खेलने की उम्मीद

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2021 के दाैरान गेंदबाजी नहीं की थी. वे बल्ले से ही कुछ कमाल नहीं कर सके हैं. लेकिन उनके एक बल्लेबाज के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना है. उनके खराब फिटनेस के बाद ही टीम में एक बदलाव किया गया था और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली थी. तेज गेंदबाज शार्दुल ने आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 12 साल की बच्ची ने डिजाइन की टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी, फैंस ने कहा- सबसे अच्छी किट

कर चुके हैं कमाल का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस से खेलने वाले हार्दिक पांड्या का यह दूसरा टी20 वर्ल्ड कप है. 2016 में उन्हें 5 मैचों में खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट लिए थे. साथ ही 16 रन भी बनाए थे. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 170 मैच में 8 अर्धशतक के सहारे 2700 से अधिक रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 142 का है. इसके अलावा 110 विकेट भी झटके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *